मोबाइल चोरी में आइएएस अफसर का बेटा पकड़ाया

राजधानी एक्सप्रेस में सफर के दौरान हॉलैंड के रहने वाले एनआरआइ एस हरिचरन का मोबाइल गायब हो गया। इसकी इत्तिला उन्होंने स्कॉर्ट टीम को दी। मौके पर पहुंची टीम ने तलाशी के दौरान एक आइएएस अफसर के बेटे के पास से मोबाइल बरामद किया। आरपीएफ ने उसे हिरासत में लेकर जीआरपी को सौंप दिया। पूछताछ के दौरान उसकी शिनाख्त शास्त्री नगर थाना के रहने वाले अभिषेक सिन्हा के तौर में हुई।

जीआरपी इंचार्ज संजय कुमार पांडेय के मुताबिक, दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस (2310) के ए-7 कोच में एस हरिचरन अपने खानदान के साथ सफर कर रहे थे। पीर की रात वे अपना मोबाइल सीट की बगल में रख कर सो गये। मंगल की सुबह ढाई बजे नींद खुली, तो मोबाइल गायब था। उन्होंने कॉल किया, तो सामने के बर्थ नंबर 18 पर बैठे अभिषेक के पास मोबाइल का रिंग बजा। उन्होंने इसकी इत्तिला स्कॉर्ट को दी। मौके पर पहुंची स्कॉर्ट टीम ने अभिषेक की तलाशी ली, तो उसके पास मोबाइल फोन बरामद हुआ। सुबह पांच बजे ट्रेन के पटना पहुंचने पर स्कॉर्ट टीम ने अभिषेक को आरपीएफ को सौंप दिया, जहां से उसे जीआरपी के हवाले कर दिया गया। हालांकि अभिषेक का कहना था कि उसका मोबाइल टूट गया था। इस दौरान उसकी ट्रेन पटना जंकशन पर पहुंचनेवाली थी। जंकशन पर अहलेखाना को बुलाने के लिए उसने मोबाइल लिया था।

बगैर किसी इत्तिला के साथी का मोबाइल इस्तेमाल करने से वह नाराज हो गया। उसे जम कर फटकार लगायी। साथ उसके खिलाफ स्कॉर्ट में कंप्लेन कर दिया। इसके बाद स्कॉर्ट ने उसे गिरफ्तार कर जीआरपी को सौंप दिया। पुलिस के मुताबिक, अभिषेक हाइ प्रोफाइल खानदान से ताल्लुक रखता है। उसके वालिद आइएएस अफसर हैं, जबकि मां डीपीएस स्कूल में टीचर हैं। वह पटना के शास्त्री नगर का रहने वाला है।

एनआरआइ की तरफ से शिकायत के बाद अभिषेक के पास चोरी की मोबाइल बरामद हुआ। जीआरपी ने चोरी का मामला दर्ज कर अभिषेक को जेल भेज दिया।
संजय कुमार पांडेय, जीआरपी इंचार्ज