मोहम्मद शमी को कोलकाता पुलिस से राहत, IPL खेलने की मिली इजाजत

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को कोलकाता पुलिस से तब थोड़ी राहत मिली जब उन्हें तीन घंटे की पूछताछ के बाद इंडियन प्रीमियर लीग में उनकी फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़ने की अनुमति दी गई।

शमी को उनकी पत्नी द्वारा उनके खिलाफ घरेलू हिंसा और व्याभिचार के कई मामले दर्ज किए जाने के बाद कोलकाता पुलिस ने समन भेजा था। उन्हें 16 अप्रैल को ईडन गार्डंस में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दिल्ली के आईपीएल मैच के बाद यहां रोक लिया गया था।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने पत्रकारों से कहा, ‘हमें शमी के अपनी आईपीएल टीम से जुड़ने में कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो हम उन्हें दोबारा बुलाएंगे।’

शमी से आज करीब तीन घंटे तक पूछताछ की गई। त्रिपाठी ने कहा, ‘हम उन्हें कभी भी बुला सकते हैं, लेकिन इस समय हमें यह जरूरी नहीं लग रहा। वह इस मामले में पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं।’

पता चला है कि शमी बेंगलुरु में अपनी टीम से जुड़ने के लिए आज रात रवाना होंगे जहां उन्हें विराट कोहली की अगुवाई वाली RCB टीम के खिलाफ 21 अप्रैल को मैच खेलना है।

शमी ने मीडिया से बात नहीं की और उन्हें पुलिस मुख्यालय के ‘इन’ गेट से निकाला गया जबकि मीडियाकर्मी और कैमरामैन से ‘आउट’ गेट पर उनका इंतजार करने को कहा गया था।