मोहम्मद शमी सहित इन खिलाड़ियों को रेस्ट देना चाहते हैं कोच रवि शास्त्री!

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए एक और सीरीज अपने नाम कर ली है। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को पांचवें वनडे में 35 रन से हराकर सीरीज 4-0 से जीत ली।

अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इसके बाद भारतीय टीम अपने ही देश में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। यह भारत की विश्व कप से पहले आखिरी वनडे सीरीज होगी। विश्व कप 30 मई से खेला जाएगा।

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में सीरीज जीतकर ऐलान कर दिया है कि वह विश्व कप के लिए तैयार है। हालांकि, टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने माना कि भारतीय टीम विश्व कप से पहले कुछ खिलाड़ियों को आराम दे सकती है।

ज़ी न्यूज़ पर छपी खबर के अनुसार, खिलाड़ियों को यह रेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज के दौरान दिया जाएगा। इस सीरीज में पांच मैच खेले जाएंगे।

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर बातचीत के दौरान रवि शास्त्री से पूछा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान भारत के यही खिलाड़ी खेलेंगे या कुछ और खिलाड़ियों को आजमाया जाएगा। रवि शास्त्री ने इसके जवाब में कहा, ‘हां, हमने इस बारे में चयनकर्ताओं से बात की है।

हम कुछ खिलाड़ियों को रेस्ट देने की कोशिश करेंगे। मोहम्मद शमी को ब्रेक की जरूरत होगी। अच्छी बात यह है कि जसप्रीत बुमराह वापस आ रहे हैं। भुवनेश्वर पर भी नजर रखनी होगी, ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें रेस्ट दिया जा सके।

रवि शास्त्री ने कहा कि बॉलिंग की तरह बैटिंग लाइनअप में खिलाड़ियों को रेस्ट देने की जरूरत पड़ सकती है। रोहित शर्मा और शिखर धवन लगातार खेल रहे हैं और उन्हें आगे भी लगातार खेलना है। इसलिए हम कुछ मैचों में किसी और को मौका दे सकते हैं।

यह हमारे पार किसी को आजमाने का आखिरी मौका होगा. ताकि जो खिलाड़ी अभी प्लेइंग इलेवन में नहीं है, उन्हें विश्व कप से पहले मैच प्रैक्टिस मिल सके। अगर वे इन मैचों में बड़ा स्कोर बनाते हैं, तो बेहतर मानसिकता के साथ विश्व कप के लिए जाएंगे।