म्यंमार में मस्जिद और मुसलमानों की दुकानात पर हमले

यांगून, 01 मई: (ए एफ पी) म्यंमार में आज एक मस्जिद और दुकानात को पुरतशद्दुद हमलों का निशाना बनाया गया जिस के बाद पुलिस ने हुजूम को मुंतशिर करने के लिए हवाई फायरिंग की। सदर के तर्जुमान ने ये बात बताई। मुल्क में फिर एक मर्तबा मज़हबी तशद्दुद भड़क उठा। आज की ये लड़ाई यांगून से तकरीबन एक सौ किलो मीटर दूर शुमाली सिम्त ओकन के छोटे टाऊन में हुई जहां एक ख़ातून हादिसाती तौर पर एक नौजवान बौद्व राहिब से टकरा गई जिस की वजह से इसका भीख का कटोरा नीचे गिर गया।

इसके साथ ही बुद्धिस्टों ने मुसलमानों के मकानात, तिजारती मराकज़ और मस्जिद को निशाना बनाया । म्यंमार पुलिस फ़ोर्स ने बताया कि इबतिदाई इत्तेलाआत के मुताबिक़ एक मस्जिद और दुकानात पर हमले किए गए। पुलिस ने हुजूम को मुंतशिर करने हवाई फायरिंग की और सूरत-ए-हाल पर क़ाबू पा लिया गया है।

तर्जुमान ने बताया कि बाअज़ दुकानात तबाह हो गई लेकिन किसी भी इमारत को नज़र-ए-आतिश नहीं किया गया। एक पुलिस ओहदेदार ने ए एफ पी को बताया कि मस्जिद पर संगबारी करते हुए उसे निशाना बनाया गया। म्यंमार में जारी इस बदअमनी से मज़हबी कशीदगी का अंदाज़ा किया जा सकता है। बाअज़ बौद्व राहिब इन पुरतशद्दुद सरगर्मियों में मुलव्वस हैं और कुछ लोगों ने मुसलमानों की दुकानात का बाईकॉट करने के लिए क़ौमी सतह पर मुहिम शुरू कर रखी है।