यरुशलम: 40 हजार फलस्‍तीनीयों को इजरायल ने निकाल कर यहूदी बस्तियों को बसाने की कोशिश कर रहा है!

संयुक्त राष्ट्र संघ ने कहा है कि इस्राईल अंतर्राष्ट्रीय क़ानूनों का उल्लंघन कर रहा है और उसके हमलों में बच्चे मारे जा रहे हैं। मध्यपूर्व शांति प्रक्रिया में संयुक्त राष्ट्र संघ के समन्वयक ने कहा कि इस्राईल अवैध रूप से कालोनियों का निर्माण भी जारी रखे हुए है।

निकोलाय मिलादीनोफ़ ने सुरक्षा परिषद की बैठक में कहा कि इस्राईल ने ज़ायोनी बस्तियों के निर्माण को रोकने के लिए कोई क़दम नहीं उठाया है जो अंतर्राष्ट्रीय क़ानूनों का उल्लंघन है।

मिलादीनोफ़ ने कहा कि इस्राईल ने पूर्वी बैतुल मुक़द्दस के इलाक़े में आबाद चालीस फ़िलिस्तानी परिवारों को उनके घरों से इसलिए निकाल दिया कि उसे सिलवान के इलाक़े में यहूदी कालोनी का निर्माण करना था। इस्राईल दूसरी तरफ़ गज़्ज़ा पट्टी में बच्चों को मार रहा है।

संयुक्त राष्ट्र संघ के कोआर्डिनेटर ने कहा कि इस्राईल ने पश्चिमी तट के इलाक़े में रामल्लाह शहर पर हमला किया जिसमें कोई फ़िलिस्तीनी घायल हो गए।

सुरक्षा परिषद की इसी बैठक में संयुक्त राष्ट्र संघ में कुवैत के राजदूत मंसूर अलउतैबी ने कहा कि इस्राईल फ़िलिस्तीनियों के ख़िलाफ़ युद्ध अपराध कर रहा है।

उन्होंने कहा कि फ़िलिस्तीनी क्षेत्रों में इस्राईल के हाथों ग़ैर क़ानूनी रूप से कालोनियों के निर्माण पर सुरक्षा परिषद को ख़ामोश नहीं रहना चाहिए। कुवैत के राजदूत ने कहा कि इस्राईल अतिग्रहणकारी शासन है उसे कालोनियों का निर्माण बंद करना चाहिए।

साभार- ‘parstoday.com’