यूक्रेन की स्वीडन के ख़िलाफ़ सनसनीखेज़ कामयाबी & इंगलैंड और फ़्रांस का मुक़ाबला ड्रा

यूरो कप फुटबाल टूर्नामेंट 2012 में यूक्रेन ने सनसनीखेज़ मुक़ाबले के बाद स्वीडन को 0-1से शिकस्त दे दी।स्वीडन की तरफ़ से ज़िया तन अबराहीमोवक ने खेल के 52 वें मिनट में गोल किया ताहम यूक्रेन ने दो गोल कर के फ़तह ( जीत) हासिल कर ली। यूक्रेन की तरफ़ से पहला गोल खेल के 55 वें और दूसरा गोल 61 वें मिनट में किया गया।

दोनों गोल यूक्रेन के खिलाड़ी औरा स्ट्राईकर एनडर्ल शीव कीनको ने किए। यूक्रेन की कामयाबी में यूरोप के साबिक़ प्लेयर आफ़ दी एयर एनडर्ल ने कलीदी रोल अदा किया जैसा कि उन्होंने अहम मौक़े पर दो गोल बनाते हुए ना सिर्फ हरीफ़ टीम की सबक़त ख़त्म की बल्कि टीम की कामयाबी में अहम रोल अदा किया ।

35साला यूक्रेन के कप्तान ने 108बैन-उल-अक़वामी ( अंतराष्ट्रीय) मुक़ाबलों में 48 गोल स्कोर कर लिए हैं । उन के शानदार मुज़ाहरा ( प्रदर्शन) पर उन्हें मैन आफ़ दी मैच क़रार दिया गया । इस कामयाबी के बाद एनडरल ने कहा कि वो 35 बरस की उम्र में भी ख़ुद को 20साला नौजवान महसूस कर रहे हैं ।

इलावा अज़ीं वो हर किसी से इज़हार-ए-तशक्कुर करना चाहते हैं जिन्होंने इन का तआवुन ( मदद) किया । उन्होंने मज़ीद कहा कि यूरोपियन चैम्पियन शिप के आग़ाज़ से क़बल वो कई मसाइल ( समस्याओं) का शिकार थे ताहम वो अपने तआवुन ( मदद) करने वालों का शुक्र अदा करते हैं ।

इलावा अज़ीं रिवायती हरीफ़ इंगलैंड और फ़्रांस का मैच एक एक गोल से बराबर रहा। ग्रुप डी का मैच इंगलैंड और फ़्रांस के दरमयान खेला गया। खेल के आग़ाज़ ( शुरूआत) से ही दोनों तरफ़ के खिलाड़ियों ने जारिहाना अंदाज़ अपनाया। मैच के 23वें मिनट में इंग्लिश डीफेनडर लेस्काट ने गोल बनाते हुए अपनी टीम को सबक़त ( बढत) दिलवाई जिस के 9 मिनट बाद फ़्रांस के नसरी ने गोल कर के मैच को मुसावी मौक़िफ़ में पहुंचा दिया । जिस के बाद दोनों ही टीमें गोल बनाने में नाकाम रहीं।