यूपीए और एनडीए मुल्क के लिए मुहलिक : नीतीश

वजीरे आला नीतीश कुमार ने बुध को कहा कि अगर यूपीए या एनडीए की हुकूमत बनी, तो यह मुल्क के लिए मुहलिक होगी, क्योंकि यह दोनों गरीब मुखालिफत हैं। उनकी पॉलिसियाँ एक ही है। दोनों इत्तिहाद एक-दूसरे की तबसीरह कर जाति व मजहब के नाम पर आवाम को गुमराह कर रहे हैं। वह बसंतपुर में महाराजगंज पार्लियामानी हल्के पार्टी उम्मीदवार मनोरंजन सिंह उर्फ धूमल सिंह के हक़ में इंतिखाबी सभा को खिताब कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि बिहार में तरक़्क़ी के अलावा कोई लहर नहीं है। बिहार की आवाम पूरी तरह से तरक़्क़ी और अमन पसंद है। वह कभी भी जातिवादी और फिरकापरस्त ताकतों के मंसूबों को पूरा नहीं होने देगी। हम किसी जाति-मजहब की सियासत में नहीं, बल्कि हम सब को साथ लेकर चलने की बात में यकीन रखते हैं।

यही वजह है कि जदयू के इक्तिदार में सामाजिक अमन बढ़ा है और हर तरफ तरक़्क़ी की नयी रोशनी नजर आ रही है। हमारी हुकूमत के लिए तालीम की तरक़्क़ी अहम है और इस पर खास जोर दिया जा रहा है।

राजद पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि साबिक़ में लोग लाठी में तेल पिलाते थे, लेकिन हमने कलम में स्याही भरने का काम किया, जिसका अंजाम आज दिखायी दे रहा है। उन्होंने कहा कि मुखालिफीन पार्टियों के पास कोई पॉलिसी नहीं है। वे सिर्फ बरगला कर आवाम का वोट हासिल करना चाहते हैं। उन्होंने लोगों का बताया किया कि वे सिर्फ तरक़्क़ी के नाम पर वोट करें और जदयू को भारी हिमायत दें।