यूपी में आख़िरी मरहले की इंतेख़ाबी मुहिम का इख़तेताम

तमाम सयासी पार्टीयों ने उत्तर प्रदेश में सातवें और आख़िरी मरहले के असेंबली इंतेख़ाब के लिए अपनी सारी तवानाई झोंक दी है। 60 हलक़ों के लिए इस मरहले की इंतेख़ाबी मुहिम कल शाम ख़तम हो जाएगी और तीन मार्च को वोट डाले जाऐंगे। आख़िरी मरहले में रोहील खंड और रियासत के तराई इलाक़ों का अहाता किया जाएगा।

इबतिदाई इंतेख़ाबी प्रोग्राम के तहत इन हलक़ों में पहले मरहले की पोलिंग चार फरवरी को होने वाली थी लेकिन बारह वफ़ात की तक़रीब के पेशे नज़र उस मरहले की पोलिंग को तीन मार्च तक मुल्तवी कर दिया गया। आख़िरी मरहले में एक करोड़ 80 लाख से ज़्यादा वोटर 1106 उम्मीदवारों की क़िस्मत का फ़ैसला करेंगे।

कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी राहुल गांधी ने इस ख़ित्ता में ज़ाइद अज़ एक इंतेख़ाबी जलसों से ख़िताब करने के इलावा शाहजहां पुर , बरेली और रामपुर में रोड शो का भी एहतिमाम किया था ताकि राबिता की मुहिम को ज़्यादा से ज़्यादा मूसिर बनाया जा सके।

रामपुर से मौसूला इत्तेला के बमूजब ( मुताबिक) कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी राहुल गांधी ने आज मुस्लिम अक्सरीयत वाले शहर रामपुर में रोड शो किया जहां आख़िरी मरहला में उत्तर प्रदेश असेंबली का इंतेख़ाब 3 मार्च को होने वाला है। आज रामपुर में राहुल गांधी का दूसरा रोड शो था।

खुली जीप पर सवार होकर उन्होंने स्टूडेंटस यूनीयन हाकी कलब से रोड शो का आग़ाज़ किया जो के बी रोड, बिलासपुर गेट रोड, शुत्र ख़ाना, थुंगनी रोड, सर्राफा बाज़ार, वेस्टन रोड से होकर चार किलो मीटर की मुसाफ़त तय किए सिवल लाईन्स के इलाक़ा में गांधी स्मृति पहुंच कर ख़तम हुआ।

रोड शो के दौरान लातादाद लोगों ने फूलों से कांग्रेस रहनुमा का इस्तेक़बाल किया।जनरल सेक्रेटरी कांग्रेस राहुल गांधी यू पी में इंतेख़ाबी मुहिम के इंचार्ज हैं और वो अपनी पार्टी की कामयाबी के लिए सख़्त जद्द-ओ-जहद कर रहे हैं।