यूपी- सहारनपुर में दो पक्षों में जमकर पथराव, दर्जनों लोग घायल

यूपी में सहारनपुर के मानकमऊ स्थित जाहरवीर गोगा महाराज की म्हाड़ी पर छड़ी लेकर जा रहे दो पक्षों में छड़ी टकराने को लेकर विवाद हो गया। दोनों पक्षों के बीच हुए संघर्ष और पथराव में एक पुलिस कर्मचारी और चार महिलाओं सहित 12 लोग घायल हो गए। कुतुबशेर पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया।
कुतुबशेर थाना क्षेत्र मानकमऊ के पास गंगोह मार्ग पर स्थित जाहरवीर गोगा की म्हाड़ी पर तीन दिवसीय मेला बुधवार से शुरू हुआ। बुधवार रात लगभग 11 बजे जनकपुरी के खानआलमपुरा निवासी संदीप तथा देहात कोतवाली के वर्धमान कॉलोनी निवासी संदीप सैनी के परिवार भी छड़ी लेकर निशान एवं प्रसाद चढ़ाने पहुंचे। बताया जा रहा है कि छड़ी को मोड़ते समय दूसरे पक्ष के लोगों से छड़ी टकरा गई। इस पर उनमें विवाद हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई और पथराव होने लगा। पथराव होते ही मेले में भगदड़ मच गई। घटनास्थल के आसपास मौजूद श्रद्धालु जान बचाकर दुकानों के पीछे, तख्तों के नीचे छिप गए। काफी देर तक हुए पथराव में 12 लोग घायल हो गए। इनमें चार महिलाएं और एक पुलिसकर्मी भी शामिल है।
घायलों में एक पक्ष से हिमांशी, राजकुमार, राहुल, राजकली, गोली, सत्य सैनी, चेतनदास सैनी, सरोज बाला सहित अन्य लोग घायल हो गए। उधर, पथराव होते ही पुलिस मौके पर पहुंची और किसी प्रकार स्थिति को संभाला। पुलिस ने घायल हुए सरोज बाला, चेतन दास सैनी एवं अन्य को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने इस मामले में वर्धमान कालोनी निवासी संदीप तथा जनक नगर निवासी संदीप सैनी, सत्य सैनी, सुनील सैनी, प्रदीप सैनी, संजय सैनी निवासी जनक नगर को हिरासत में लिया। पुलिस ने आरोपियों का चालान कर दिया। इस घटना के बाद म्हाड़ी स्थल पर पुलिस फोर्स बढ़ा दिया गया है।