योगी आदित्यनाथ के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक कमेंट की वजह से युवक गिरफ्तार

आगरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक कमेंट करने की वजह से एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि इस व्यक्ति ने इस महीने की शुरुआत में मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट किया था, जिसके बाद आगरा पुलिस की साइबर सेल ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार आरोपी युवक का नाम विनीत प्रताप सिंह है और वह मास कम्युनिकेशन का छात्र है, उसे उसके घर से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

विनीत सिंह के खिलाफ पुलिस ने आईटी एक्ट 67 के तहत मामला दर्ज किया है। आरोप है कि विनीत ने 11 जुलाई को मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट किया था। दरअसल लखनऊ के रहने वाले असद सिद्दीकी ने 11 जुलाई को फेसबुक पर मुख्यमंत्री की एक आपत्तिजनक तस्वीर को फेसबुक पर पोस्ट किया था, जिसपर कुल छह लोगों ने दिल्ली, आगरा, कानपुर, इटावा से कमेंट किया था।

घटना की जानकारी मिलने के बाद एसपी अमित पाठक ने मामले में रकाबगंज पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया और साइबर सेल को मामले की कजांच करने को कहा। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी अमित कुमार ने बताया कि विनीत आगरा के अच्छे परिवार से आता है, उसने मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट किया था, जोकि भड़काऊ था। उसने कमेंट करने के लिए उर्दू फॉट का इस्तेमाल किया था, जिससे कि फेसबुक यूजर्स और पुलिस को गुमराह किया जा सके। उसके इस कमेंट पर स्थानीय लोगों ने आपत्ति जताई थी, जिसके बाद मामले की जांच का एसएसपी ने आदेश दिया है। पुलिस ने विनीत के फोन को जब्त कर लिया है, हालांकि बाकी के आरोपी अभी तक गिरफ्तार नहीं किए गए हैं।