यौन उत्पीड़न के आरोपों में फंसे जौहरी को बीसीसीआई से सस्पेंड करने की मांग उठी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सीईओ राहुल जौहरी के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला गहराता जा रहा है। बोर्ड की सात राज्य इकाइयों ने जौहरी के खिलाफ लगे आरोपों की जांच लंबित रहने तक उन्हें निलंबित करने की मांग की है।

बीसीसीआई के पूर्व पदाधिकारी ने कहा, ‘सात राज्य इकाइयों सौराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, गोवा ने प्रशासकों की समिति (सीओए) को अलग-अलग पत्र लिखकर सीईओ राहुल जौहरी को जांच लंबित रहने तक निलंबित करने की मांग की है। अब फैसला विनोद राय को करना है।

सीओए ने जौहरी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। सूत्रों के मुताबिक जौहरी ने उसका जवाब दे दिया है। जौहरी के खिलाफ एक अज्ञात अकाउंट के जरिए सोशल मीडिया पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया था। जौहरी से इस बारे में संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

कुछ दिन पहले ही एक ट्विटर हैंडल पर एक महिला द्वारा लिखे गए पत्र के स्क्रीनशॉट्स जारी किए गए थे। इसमें राहुल जौहरी पर उस अज्ञात महिला लेखक से यौन शोषण के आरोप लगाए थे। इस पर संज्ञान लेते हुए सीओए ने जौहरी से आरोपों की सफाई देने के लिए सात दिन का समय दिया था।

आरोप लगने के बाद से उन्होंने एक भी बार बीसीसीआई मुख्यालय स्थित अपने ऑफिस में कदम नहीं रखा है और इसी वजह से जौहरी आईसीसी की बैठक में भी हिस्सा नहीं ले सके थे।