रमजान के पहले ही दिन कश्मीर में आतंकी हमला

रमजान के पहले ही दिन आतंकियों ने एकतरफा सीजफायर का विरोध करते हुए आतंकी वारदात को अंजाम दिया है। आतंकियों ने श्रीनगर के पास एक होटल में हमला कर पुलिसकर्मियों से तीन बंदूके छीन कर फरार हो गए। इस वारदात के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान जारी कर दिया है।

सेंट्रल कश्मीर के डीआईजी वीके बिरडी ने अमर उजाला को फोन पर बताया कि आतंकियों ने डल झील के निकट बने होटल हिल स्कि्रट पर हमला कर वहां पर सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की तीन बंदूक छीन कर फरार हो गए।
उन्होंने बताया कि फिलहाल मामले की जांच जारी है। उन्होंने इस बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि दरबार मूव होने के बाद आधिकारियों और कर्मचारियों को इसी होटल में ठहराया गया है। इस जगह से सीएम महबूबा और, डॉ. फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला व अन्य नामचीन लोगों के घर चंद ही दूरी पर स्थित है।

वहीं खबर है कि सुरक्षाबलों ने घटना के वक्त फायर नहीं खोला था। अचानक हुए इस हमले में सुरक्षाबलों को संभलने का मौका नहीं मिल सका। जिसका फायदा उठा आतंकी उनकी 3 सर्विस राइफल लेके फरार होने में कामयाब हो गए। घटना के तुरंत बाद ही सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और फरार आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है।