VIDEO: रवीश कुमार के साथ राहुल गांधी का साक्षात्कार: कांग्रेस अध्यक्ष ने विभिन्न मुद्दों पर की बातचीत!

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने NDTV के रवीश कुमार से बात की। साक्षात्कार के दौरान गांधी ने विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार साझा किए।

श्री रवीश कुमार के सवाल का जवाब देते हुए, “आपकी लड़ाई किस विचारधारा के खिलाफ है?”, श्री गांधी ने जवाब दिया, “लड़ाई एक विचारधारा के खिलाफ है जो नफरत फैलाने और संस्थानों को नष्ट करने के लिए है”।

अपने विचारों का समर्थन करते हुए श्री गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने आरबीआई अधिकारियों के विचारों को अलग करने के लिए विमुद्रीकरण सेटिंग को हरी झंडी दी। हमारी लड़ाई आरएसएस के खिलाफ है।

YouTube video

जब श्री कुमार ने श्री गांधी से प्रधानमंत्री बनने की अपनी योजनाओं के बारे में पूछा, तो कांग्रेस अध्यक्ष ने जवाब दिया कि वह लोगों के निर्णय के आधार पर कार्य करेंगे।

यूपीए सरकार द्वारा किए गए कार्यों पर प्रकाश डालते हुए, श्री गांधी ने कहा कि श्री मनमोहन सिंह के प्रयासों ने भारतीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा दिया।

चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए गांधी ने कहा कि आयोग पीएम मोदी के दबाव में है। उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव के चरण पीएम मोदी की मदद करने के लिए निर्धारित हैं।

यह पूछे जाने पर, “क्या आप ईवीएम को हटा देंगे यदि सत्ता में वोट दिए जाते हैं!”, श्री गांधी ने कहा, “यह चुनाव आयुक्त की जिम्मेदारी है”।

1984 की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए, श्री गांधी ने कहा कि जो लोग जिम्मेदार हैं, उन्हें दंडित किया जाना चाहिए।

साक्षात्कार के दौरान, श्री गांधी ने स्वास्थ्य देखभाल और शिक्षा से संबंधित कई अन्य मुद्दों पर भी बात की। उन्होंने राफेल सौदे को लेकर केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप भी लगाए।