रांची में खुल रहा 7डी थियेटर

रांची 25 मई : क्या आप रोलर कोस्टर के दीवाने हैं? क्या आप डरावनी फिल्मों से नहीं डरते? क्या आपको एडवेंचर फिल्में पसंद हैं? इन तमाम सवलत के जवाब यदि हां हैं, तो जल्द ही आपकी ख्वाहिस पूरी होनेवाली है। जी हां, दारुल हुकूमत में जल्द ही 7डी थियेटर खुल रहा है। डंगराटोली चौक के पास इस्टर्न मॉल के ग्राउंड फ्लोर में पनडोरा 7डी थियेटर तैयार है, जिसका 27 मई को एफ्तेताह किया जा रहा है। यहां लोग मूवी का लाइव एक्सपीरियंस ले सकेंगे।

सीन के मुताबिक हिलेंगी-डुलेंगी कुर्सियां

3डी की तरह ही इसे देखने के लिए लोगों को चश्मे पहनने होंगे। इसके साथ ही स्पेशल इफेक्ट जैसे बर्फबारी, बारिश, हवा, बिजली चमकना, कुहासा, धुआं वगैरह के सीन के वक़्त शायकीन इनका तजुर्बा कर सकेंगे। जिन कुर्सियों पर शायकीन बैठेंगे, वे भी खुसूसी तौर पर तैयार की गयी हैं. इसमें लगी कुर्सियां भी सीन के मुताबिक हिलेंगी-डुलेंगी, शायकीन को झटकों का भी तजुर्बा होगा। यानी फिल्म का हिस्सा खुद शायकीन भी होंगे। बारिश के सीन में शायकीन पर भी पानी के छींटे गिरेंगे। फिल्म देखने का यह नया तजुरब दारुल हुकूमत के शायकीन को मिलेगा।

16 सीटें होंगी, पसंद की मूवी देख सकेंगे

पनडोरा 7डी थियेटर में 16 सीटें हैं। यानी एक साथ 16 लोग फिल्म का मजा ले सकेंगे। फिल्म की मुद्दत आम तौर पर 20 मिनट की होगी। इस दौरान दो एनिमेटेड मूवी दिखायी जायेंगी। शायकीन चाहें, तो पूरा हॉल बुक करा कर अपनी पसंद की मूवी दे सकेंगे. अभी शायकीन के लिए 25 फिल्में दस्तयाब करायी गयी हैं। इनमें राइड, काटरून, हॉरर, एडवेंचर की एनिमेटेड मूवी शामिल हैं। हर दिन तकरीबन 20 शो होंगे। हर आधे घंटे पर एक शो होगा। एक शो में दो मूवी रहेंगी। एक शो के लिए शायकीन को 120-150 रुपये तक खर्च करने होंगे।