राजस्थान असेम्बली के घेराव‌ के दौरान तशद्दुद

जयपुर

यूथ कांग्रेस कारकुनों और अरकाने असेम्बली के ख़िलाफ़ केस दर्ज

राजस्थान असेम्बली के रूबरू एहतेजाज के दौरान सरकारी इमलाक को नुक़्सान पहुंचाने और पुलिस के साथ बदसुलूकी के इल्ज़ाम में कांग्रेस रुकन असेम्बली अशोक चन्दना और दीगर 150 अफ़राद के ख़िलाफ़ केस दर्ज करलिया गया है। पुलिस ने आज ये इत्तेला दी और बताया कि अशोक चन्दना के ख़िलाफ़ कल रात एक केस दर्ज करलिया गया और बादअज़ां सी आई डी क्राईम ब्रांच में मुंतक़िल करदिया गया।

अशोक चन्दना और दीगर 8 अरकान असेम्बली को कल उस वक़्त डिसिप्लिन शिकनी और एवान की कार्रवाई में ख़ललअंदाज़ी पर मुअत्तल करदिया गया था। जब उन्होंने असेम्बली के करीब एहतेजाज के दौरान यूथ कांग्रेस कारकुनों पर पुलिस लाठी चार्ज के मसला को उठाने की कोशिश की थी।

रियासत में अमन-ओ-क़ानून की अबतर सूरत-ए-हाल , बर्क़ी शरहों में इज़ाफ़ा और दीगर मसाइल पर एहतेजाज के दौरान सदर प्रदेश कांग्रेस सचिन पायलेट चन्दना ज़ख़मी होगए थे। इस वाक़िया के बाद चन्दना एक आज़ाद और 8 कांग्रेस अरकाने असेम्बली के साथ एवान पहुंचे और ये मसला उठाने की कोशिश की लेकिन स्पीकर ने इजाज़त नहीं दी।

जब वो इन कोशिशों से बाज़ नहीं आए तो गर्वनमेंट चीफ विहिप किलो लाल गुजर ने 9 अरकाने असेम्बली की मुअत्तली के लिये क़रारदाद पेश की। जिसे नदाई वोट से मंज़ूर करलिया गया और स्पीकर की हिदायत पर मार्शलस ने एहतेजाजी अरकान असेम्बली को उठाकर एवान से बाहर करदिया जब कि पुलिस ने मुख़्तलिफ़ दफ़आत के तहत मज़कूरा अरकान असेम्बली के ख़िलाफ़ केस दर्ज कर लिए ।