राजस्थान रॉयल्स से हारी मुंबई इंडियंस, प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर

राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल सीजन 11 के 47वें मुकाबले में 7 विकेट से मात देकर प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं. मुंबई इंडियंस की टीम इस हार के साथ आईपीएल प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गई है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 168 रन बनाए और राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 169 रनों का टारगेट दिया. जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने जोस बटलर की धमाकेदार पारी (53 गेंदों में 94 रन) की बदौलत 18 ओवर में 171 रन बनाते हुए मुंबई पर शानदार जीत दर्ज की.
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 168 रन बनाए और राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 169 रनों का टारगेट दिया. मुंबई के लिए इविन लुइस ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए. उन्होंने अपनी 42 गेंदों की पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाए.

लुईस (42 गेंदों पर 60 रन) और सूर्यकुमार (31 गेंदों पर 38 रन) ने पहले के विकेट 10.4 ओवर में 87 रन जोड़कर आखिरी दस ओवरों के लिए अच्छा मंच तैयार किया. राजस्थान के गेंदबाजों ने हालांकि बीच में लगाम कसी और 44 रन के अंदर पांच विकेट निकाले. हार्दिक पंड्या (21 गेंदों पर 36 रन) के आक्रामक तेवरों से आखिरी दो ओवरों में 32 रन बने जिससे मुंबई 160 रन के पार पहुंच पाया.

राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर (16 रन देकर दो विकेट) और बेन स्टोक्स (26 रन देकर दो विकेट) ने प्रभावशाली गेंदबाजी की. इन दोनों ने आठ ओवरों में केवल 42 रन दिए और चार विकेट हासिल किए.

जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स की किफायती गेंदबाजी ने उन्हें बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. राजस्थान की ओर से धवल कुलकर्णी और जयदेव उनादकट को भी एक-एक विकेट मिला.

लुईस और सूर्यकुमार ने फिर से मुंबई के लिए अच्छी नींव रखी. वे हालांकि शुरू में अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाए. पहले आठ ओवर में एक भी छक्का नहीं पड़ा और इस बीच 7.75 की रन रेट से रन बने.