राजीव गांधी के जन्मदिन पर श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 73 वीं वर्षगांठ पर उन्हें याद करते हुए देश निर्माण में उनके योगदान को सराहा और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ। मनमोहन सिंह, पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और अन्य नेताओं ने दिवंगत राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए देश निर्माण में उनकी सेवाओं को याद किया।

सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने सुबह राजीव गांधी की समाधि जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किए। इसके अलावा श्री प्रणब मुखर्जी और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने भी श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर ट्वीट करके राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि “पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के जन्मदिन के अवसर पर हम उन्हें और देश के लिए उनके योगदान को याद करते हैं”।

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ। मनमोहन सिंह, पूर्व उप प्रधानमंत्री श्री लालकृष्ण आडवाणी, राज्यसभा में विपक्ष के नेता श्री गुलाम नबी आजाद ने श्रीमती सोनिया गांधी के नेतृत्व में आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर संसद भवन के सेंट्रल हॉल में उन्होंने ने उन्हें श्रद्धांजलि। राजीव गांधी की जन्म 20 अगस्त 1944 को हुई थी। उनकी मां और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बाद वह देश के छठे प्रधानमंत्री बने। वह 1984 से 1989 तक देश के प्रधानमंत्री रहे पोडैचरी से प्राप्त सूचना के मुताबिक मुख्यमंत्री नारायण स्वामी ने पोडैचरी में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि में राज्य नेतृत्व अन्य सुविधा हस्तियों वज़ीर पी डब्ल्यू डी और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भी शामिल थे।