राज्य सभा की 6 नशिस्तों के लिए रायदेही ज़रूरी हो गई

आंध्र प्रदेश की 6 राज्य सभा नशिस्तों के लिए रायदेही लाज़िमी हो गई है, क्योंकि लम्हे आख़िर में कुछ ड्रामाई वाक़ियात पेश आए। वाज़ेह रहे कि 7 फेब्रुअरी को रियासत की 6 राज्य सभा नशिस्तों के लिए रायदेही होगी।

कांग्रेस ने अपने तीन उम्मीदवारों एम ए ख़ान, टी सेबी राम रेड्डी और डॉक्टर के वी पी राम चन्द्र राव को, तेलुगु देशम ने जी राम मोहन राव और सत्य रामा लक्ष्मी को और टी आर एस ने डॉक्टर के केशव राव को अपना उम्मीदवार बनाया है, जब कि वाई एस आर कांग्रेस ने राज्य सभा इंतिख़ाबात में हिस्सा ना लेने का फ़ैसला किया है।

दरीं अस्ना सीमा – आंध्र के वुज़रा और दीगर कांग्रेस क़ाइदीन ने पार्टी फ़ैसला की ख़िलाफ़वर्ज़ी करते हुए कांग्रेस रुक्न असेंबली ए प्रभाकर रेड्डी और रुक्न क़ानूनसाज़ कौंसिल चैतन्या राजू को बाग़ी उम्मीदवार की हैसियत से इंतिख़ाबी मैदान में उतारा है।

पर्चा नाम ज़दगी से दस्तबर्दारी की आज आख़िरी तारीख़ थी, चीफ़ मिनिस्टर और दीगर क़ाइदीन ने बाग़ी उम्मीदवारों को इंतिख़ाबी मैदान से हटाने की हरमुमकिन कोशिश की।

उन्हों ने कहा कि वो रियासत को मुत्तहिद रखने के लिए मुक़ाबला कर रहे हैं, लिहाज़ा सीमा – आंध्र के अवाम को चाहीए कि अपने हल्क़ा की नुमाइंदगी करने वाले अरकाने असेंबली पर दबाव डाल कर उन की ताईद पर मजबूर करें। उन्हों ने कहा कि वो कांग्रेस के ड्रामा से लाइल्म हैं, जब कि वो 175 अरकाने असेंबली की ताईद से कामयाबी हासिल करेंगे।