रामविलास पासवान का चैलेंज, हमारे खिलाफ एक नये पैसे का आरोप नहीं, अगर साबित हुआ तो राजनीति से ले लूंगा सन्यास

पटना : केंद्रीय खाद्य एवं जनवितरण मंत्री रामविलास पासवान ने आज कहा कि उनके खिलाफ कोई भी एक नये पैसा का भी आरोप लगा देगा और साबित हो जाए तो वह राजनीतिक जीवन से सन्यास ले लेंगे. हाल में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद द्वारा रामविलास के पास करोड़ों रुपये की संपत्ति होने का आरोप लगाए जाने के बारे में पूछे जाने रामविलास ने कहा कि वह तो फक्क्ड आदमी हैं और उनके खिलाफ कोई भी एक नया पैसा का भी आरोप लगा देगा और साबित हो जाए तो हम राजनीतिक जीवन से सन्यास ले लेंगे.

रामविलास पासवान ने कहा कि वह लालू जी की तरह नहीं हैं कि पहले पैसा और भूखंड दो तथा नौकरी पाओ. अपने रेल मंत्रित्वकाल में हमने लालू जी से ज्यादा लोगों को नौकरी दी पर एक नया पैसा किसी से नहीं लिया. मेरे पास कोई भी अवैध संपत्ति हो तो उसकी जिस एजेंसी से चाहें उसकी जांच करा लें.

रामविलास ने अपने पुत्र और सांसद चिराग पासवान के फिल्म में अभिनय करने दौरान ऋण लेकर पटना में एक मकान लेने का जिक्र करते हुए कहा कि उनके पास न तो बिहार और और न ही दिल्ली में कोई घर है. उन्होंने कहा कि विधायक कोटा से पटना में जो एक भूखंड खरीदा था वह भी वैसे ही पड़ा हुआ है. मेरे बैंक खाते में मात्र पांच सात लाख रुपये है.

लालू पर अपने रेल मंत्रित्वकाल में रेलवे में नौकरी देने के बदले लोगों की जमीन हड़पने का अभियान छेड़े होने का आरोप लगाते हुए होटल के बदले भूखंड मामले में सीबीआइ द्वारा प्राथमिकी दर्ज किए जाने की ओर इशारा करते हुए रामविलास ने कहा कि ये डरे हुए क्यों हैं. कब जेल जाएंगे इसका ठिकाना नहीं है. अभी तो करोड़ो रुपये के चारा घोटाला मामले में रोज केवल रांची में सीबीआई की अदालत में जारी सुनवाई का चक्कर लगा रहे हैं और उससे ही परेशान हैं और उसके बाद उनके द्वारा कई और जगहों का चक्कर लगाना बाकी है.

रामविलास पासवान ने कहा, ‘हम तो 1969 से विधायक रहे हैं और सीना तानकर यह कह रहे हैं. वे बताएं कि मेरी कहां है अवैध संपत्ति हम उनके नाम कर देंगे. ये हमारे उपर क्या आरोप लगाएंगे. हमने केंद्रीय मंत्री रहते हुए सबकी मदद की पर इनके समान नहीं कि नौकरी दो और जमीन हड़पो. बेनामी संपत्ति को लेकर लालू और उनके परिवार पर लगे आरोप की ओर इशारा करते हुए रामविलास ने कहा ‘ये तो अपने डूबे और अपने पूरे परिवार के अन्य सदस्यों को भी ले डूबे. ये किस मुंह से तेजस्वी को घुमा रहे हैं. बाप होता है कि बेटा को आगे बढ़ाता है और बेटा ने अभी अपने राजनीतिक कैरियर की शुरुआत भी नहीं कि उसके उपर बाज गिरा दी.

रामविलास ने दावा किया कि आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें (विपक्ष को) एक भी सीट मिलने वाली नहीं है. उन्होंने कहा कि यह बिहार की जनता के लिए सौभाग्य की बात है कि आज नीतीश कुमार जी और नरेंद्र मोदी जी दोनों का तालमेल है और 2017 से 2022 के पांच साल के दौरान भारत एक विकसित राष्ट्र बनेगा और बिहार का कायाकल्प हो जाएगा. उन्होंने कहा कि जो गठबंधन हुआ है और सरकार बनी है वह बिहार के लिए वरदान है और नीतीश कुमार की छवि निखरी है.