राम मंदिर की तामीर के लिये होगी ….

राम मंदिर की तामीर के लिए हिन्दुओं को मुनज़्ज़म करने के मकसद से विश्व हिन्दू परिषद दुर्गा पूजा की तर्ज पर मुल्कभर में पहली बार राम फेस्टिवल मुनाकिद करेगी। विहिप के मीडिया इंचार्ज शरद शर्मा ने कहा, हम 21 या 22 मार्च से राम फेस्टिवल मनाएंगे और यह एक अप्रैल तक चलेगा।

ऐसा पहली बार होगा कि विहिप इस तरह का कोई प्रोग्राम करने जा रही है। उन्होंने कहा कि यह प्रोग्राम मुल्क के हर गांव में होगा ताकि मआशरे को भगवान राम के बारे में बेदार किया जा सके। इससे राम जन्मभूमि तहरीक को मजबूती मिलेगी।

उन्होंने कहा कि फेस्टिवल के दौरान भगवान राम की ढाई फुट लंबी मूर्ती की 10 दिन तक पूजा होगी, जैसा नवरात्र में होता है। इन मूर्तियों को या तो मुस्तकिल तौर पर कायम कर दिया जाएगा या फिर तहलील कर दिया जाएगा। शर्मा ने बताया कि मुल्क के डेढ से दो लाख गांवों तक इस प्रोग्राम के जरिए पहुंचने की मुहिम है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में हम हर गांव में पहुंचने की कोशिश करेंगे। मुल्कभर में 600 हिन्दू कांफ्रेंस करने की भी मुहिम बनायी गयी है।

शर्मा ने कहा, ये कांफ्रेंस मार्च तक इख्तेताम हो जाएंगे। मिसाल के तौर पर अयोध्या का कांफ्रेंस छह फरवरी को होगा। उसके बाद सात फरवरी को प्रयाग और आठ फरवरी को वाराणसी में कांफ्रेंस । उन्होंने बताया कि कांफ्रेंस को अशोक सिंघल और प्रवीण तोगडिया समेत विहिप के सीनीयर लीडर नेता और भाजपा एमपी योगी आदित्यनाथ खिताब करेंगे।

ये कांफ्रेंस विहिप के गोल्डन जुब्ली तंसीब की तकरीब के तहत होंगी। लखनउ में 18 जनवरी को हिन्दू कांफ्रेंस के दौरान विहिप सदर तोगडिया ने कहा था कि अयोध्या में जब भगवान राम की मंदिर बन जाएगी, विहिप तभी अपनी तंसीब की तकरीब मनाएगी।