राम मंदिर सिर्फ हम ही बनायेंगे, दूसरा कोई नहीं कर पाएगा: CM योगी आदित्यनाथ

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर से अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करने का दावा किया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंदू संस्कृति को भारत की एकमात्र संस्कृति करार देते हुए रविवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण सिर्फ हम ही करेंगे, दूसरा कोई नहीं कर पाएगा. योगी ने कहा, यहां कुछ लोग रामजन्मभूमि के बारे में बोल रहे थे. मित्रों, यह कार्य जो भी करेगा, जब भी करेगा, यह कार्य हम ही करेंगे, कोई दूसरा नहीं कर पाएगा. मुख्यमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ इशारा करते हुए कहा, ”जो लोग राम और कृष्ण को मिथक मानते रहे हैं उन लोगों द्वारा जनेऊ दिखाकर और गोत्र बताकर भरमाने का प्रयास किया जा रहा है.”

लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, कुछ लोग कह रहे थे कि वे केवल उसी पार्टी को वोट देंगे जो राम मंदिर बनाएगी. जब भी ऐसा होता है और जो कोई भी ऐसा करता है, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम इसे करने वाले हैं, कोई और ऐसा नहीं कर सकता.

योगी ने लखनऊ में आयोजित ‘युवा कुम्भ’ को संबोधित करते हुए कहा, ”भारत एक राष्ट्र है, उसकी एक ही संस्कृति है. भारत की एक सोच है. यहां पर भाषाएं, जाति, क्षेत्र, खान-पान, रंगरूप, बोली भाषा अलग-अलग हो सकती है. भारत राजनीतिक रूप से भले ही अलग-अलग रहा हो, लेकिन उसकी एक संस्कृति है, जो हिंदू संस्कृति के रूप में जानी जाती है. इस पर हम सबको गर्व होना चाहिए.

कौन वे लोग हैं जो मातृभूमि के प्रति षड्यंत्र में संलिप्त हैं
सीएम योगी ने किसी का नाम लिए बगैर युवाओं का आह्वान करते हुए कहा, ”हम लोग वर्तमान में चल रहे इस अभियान को बहुत नजदीक से समझने का प्रयास करें. कौन वे लोग हैं जो अपनी मातृभूमि और अपनी राष्ट्रमाता के प्रति षड्यंत्र करने में संलिप्त हैं. अगर हम आज इसे समझने का प्रयास नहीं कर रहे हैं, तो हमारी इस युवा ऊर्जा के लिए, हमारी इस प्रतिभा के लिए इससे बड़ा दुखदायी अवसर और नहीं होगा.”

षड्यंत्रों को समझने का अवसर
योगी ने कहा, हमारे पास इस षड्यंत्रों को समझने का अवसर है, जो इस देश में नकारात्मकता का प्रतिनिधित्व करते हुए इस देश को एक बार फिर विखंडन की तरफ धकेलना का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं. यह षड्यंत्र हर स्तर पर रचने की तैयारी होगी, लेकिन उसके प्रति सावधान रहना जरूरी है.