राशन कार्ड बांट रहे मुंसिपल कॉर्पोरेशन के मुलाज़िमीन को तीन घंटे तक बनाया यरगमाल

राशन कार्ड नहीं मिलने से गुस्साये लोगों ने कार्ड तक़सीम कर रहे कॉर्पोरेशन मुलाज़िमीन को तीन घंटे तक यरगमाल बनाये रखा। पीएंडटी कॉलोनी के सामुदायिक भवन में कार्ड बांट रहे कॉर्पोरेशन के इंस्पेक्टर राजेश कुमार समेत सुपरवाइजर व मुलाज़िमीन को लोगों ने घेर लिया।

बाद में गुस्साये लोगों ने नागेश्वर कॉलोनी के रास्ते को जाम कर दिया। गुस्साये ओहदेदार को बुलाने की मांग कर रहे थे।

लोगों का इल्ज़ाम था कि बीपीएल फेहरिस्त में नाम दर्ज होने के बावजूद राशन कार्ड नहीं मिल रहा है। जानकारी मिलने पर मुक़ामी वार्ड पार्षद अशोक ठाकुर लोगों को समझाने के लिए पहुंचे। लोगों ने उनसे कार्ड नहीं मिलने की शिकायत की। उन्होंने लोगों को समझा-बुझा कर शांत किया। ओहदेदार विशाल आनंद के पहुंचने पर उन्होंने लोगों को समझाया।

मौके पर बुद्धा कॉलोनी थाना भी पहुंच गयी थी। तैयार राशन कार्ड बांटने का जुमा को आखरी दिन था। शहर कमिश्नर ने 22 से 27 जून तक कार्ड बांटे जाने की बात कही थी।

पांच नुकाती मांगों को लेकर ब्लॉक का घेराव

राशन कार्ड व राशन समेत पांच नुकाती मांगों को लेकर लोगों ने ब्लॉक का घेराव किया। जलेश्वरी सामाजिक सेवा संस्थान के बैनर तले लोग पुरंदरपुर से आर ब्लॉक, आयकर गोलंबर होते हुए पटना सदर ब्लॉक पहुंचे। बड़ी तादाद में लोगों ने ब्लॉक का घेराव कर पांच नुकाती मांग को लेकर 15 दिनों का अल्टीमेटम दिया, नहीं तो वजीरे आला दफ्तर का घेराव करने की धमकी दी। मुजाहिरा का कियादत अदारे के सदर गोविंद कुमार सिंह व सेक्रेटरी रंजन कुमार पप्पू ने किया. उधर, शेखपुरा में राशन कार्ड नहीं मिलने से गुस्साये लोगों ने सड़क जाम की, जिससे गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी।