राशिद की गेंदबाजी के बदौलत अफगानिस्तान ने बांग्लादेश से जीती सीरीज

देहरादून के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच जारी तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज में अफगानिस्तान ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। मंगलवार को खेले गए मैच में बांग्लादेश को छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 20 ओवर में आठ विकेट पर 134 रन ही बना सका। राशिद खान एक बार फिर चमके और उन्होंने 4 ओवर में 12 रन देकर चार विकेट लिए।

मोहम्मद नबी ने 4 ओवर में 19 रन देकर हो विकेट झटके। जबकि शपूर जदरान और करीम जनत ने एक-एक विकेट लिया। बांग्लादेश की ओर से तमीम इकबाल ने सबसे ज्यादा 43 रनों की पारी खेली। मुशफिकुर रहीम ने 18 गेंद पर 22 रन और अबू हिदर रोनी ने 14 गेंद पर नॉटआउट 21 रन बनाए। महमुदुल्लाह ने 8 गेंद पर 14 रन बनाए थे।

जवाब में अफगानिस्तान ने 18.5 ओवर में चार विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। मोहम्मद शहजाद और उस्मान घनी ने मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने 24 और 21 रनों की पारी खेली। समीउल्लाह शेनवरी ने 41 गेंद पर 49 रन बनाए और अफगानिस्तान की जीत की नींव रखी। नबी ने बल्ले से भी कमाल दिखाते हुए 15 गेंद पर नॉटआउट 31 रन बनाए। मोसदक हुसैन ने दो, जबकि रुबेल हुसैन और अबू हिदर रोनी ने एक-एक विकेट लिया।