राशिद खान को भारत की नागरिकता देने की मांग, अफगानिस्तान ने कहा- ‘हम नहीं देंगे’

आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद अफगानी स्पिनर राशिद खान की प्रसिद्धि दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। दूसरे क्वालीफायर में ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले राशिद खान की लोकप्रियता भारत में इतनी आसमान छूने लगी है कि लोग अब उनके भारतीय नागरिकता की मांग करने लगे हैं। केकेआर के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन के बाद रातो-रात ट्वीटर पर उनके भारतीय नागरिकता को लेकर मांग बढ़ गई।

कई लोगों ने लिखा कि वह एक असाधारण प्रतिभा हैं इसलिए उन्हें भारत की तरफ से मौका मिलना चाहिए। इन लोगों का कहना था कि अगर राशिद भारत की तरफ से खेलते हैं तो उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के अधिक से अधिक मौके मिलेंगे।

कई लोगों ने इस पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तक को टैग कर डाला और भारतीय नागरिकता देने की मांग की। इस पर सुषमा स्वराज ने भी ट्वीट कर लिखा कि नागरिकता के सभी मामले गृह मंत्रालय के द्वारा देखे जाते हैं।

हालांकि राशिद खान की नागरिकता देने की बात चलते-चलते अफगानिस्तान तक पहुंच गई और उनके राष्ट्रपति अशरफ गनी को इस मामले में ट्वीट करना पड़ा। अफगानी राष्ट्रपति ने ट्वीट कर लिखा कि आप सभी लोगों का धन्यवाद कि आप राशिद खान पर इतना प्यार लुटा रहे हैं. लेकिन राशिद खान अफगानिस्तान के एक विशेष प्रतिभा हैं और वह आगे भी रहेंगे। उन्होंने इस ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी को भी टैग किया।