राशिद ने अफगानिस्तान धमाके में मारे गए लोगों के नाम किया ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड

अफगानिस्तान के ‘वंडर ब्वाय’ राशिद खान के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने दूसरे क्वालिफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स को उसी के मैदान पर 13 रन से हराकर आईपीएल फाइनल में जगह बना ली.

हैदराबाद के लिए ट्रंप कार्ड साबित हुए राशिद

इस जीत में हैदराबाद के लिए ट्रंप कार्ड साबित हुए अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान, जिन्होंने पहले बल्ले के जौहर दिखाते हुए 10 गेंद में 34 रन बनाए और बाद में अपनी फिरकी में कोलकाता के तीन मुख्य बल्लेबाजों को फंसाया. उन्होंने एक रन आउट भी किया और आखिरी ओवर में डीप मिडविकेट पर दो शानदार कैच भी लपके.

धमाके में मारे गए लोगों के नाम किया ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड

राशिद खान को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. जीत के बाद राशिद खान ने अपना अवॉर्ड उन लोगों को समर्पित किया, जिन्होंने कुछ दिनों पहले अफगानिस्तान में एक क्रिकेट मैच के दौरान बम ब्लास्ट में अपनी जान गंवा दी थी.

बता दें कि अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहर प्रांत में एक क्रिकट मैच के दौरान धमाकों में कई लोगों की मौत हुई थी. रमजान के पवित्र महीने के दौरान रात में आयोजित टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ी और सैकड़ों दर्शक मौजूद थे.

 

मुश्किल में फंसी हैदराबाद को राशिद ने संभाला

राशिद खान ने अपने बेहतरीन खेल की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल में पहुंचा दिया. हैदराबाद की बल्लेबाजी के दौरान राशिद की आतिशी पारी तब आई थी जब हैदराबाद का 150 के पार जाना भी मुश्किल लग रहा था.

उन्होंने अपनी पारी में चार छक्के और दो चौके मारे. वहीं गेंदबाजी में अपने कोटे के चार ओवरों में राशिद ने महज 19 रन देकर तीन विकेट झटका कोलकाता की कमर तोड़ दी.