राहुल ने कहा, सैम पित्रोदा को माफी मांगनी चाहिए

नई दिल्ली: सैम पित्रोदा द्वारा सिख विरोधी दंगों पर टिप्पणी के कारण हुए विवाद के बाद, आज देर रात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने फेसबुक पर कहा कि पित्रोदा को माफी मांगनी चाहिए। गांधी ने यह भी कहा कि 1984 के दंगे एक अनावश्यक त्रासदी थे और उन्होंने जबरदस्त दर्द पैदा किया।

उन्होंने कहा “मुझे लगता है कि सैम पित्रोदाजी ने जो कहा है वह पूरी तरह से बाहर है और उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। मुझे लगता है कि 1984 एक अनावश्यक त्रासदी थी, जिसमें जबरदस्त दर्द हुआ। मुझे लगता है कि न्याय करना होगा। 1984 की त्रासदी के लिए जिम्मेदार लोगों को दंडित किया जाना चाहिए,”।

उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पहले ही त्रासदी के लिए माफी मांग चुके हैं। “मेरी मां सोनिया गांधीजी ने माफी मांगी है। हम सभी ने अपनी स्थिति बहुत स्पष्ट कर दी है – कि 1984 एक भयानक त्रासदी थी और ऐसा कभी नहीं होना चाहिए था। पित्रोदा ने जो कहा है वह बिल्कुल और पूरी तरह से रेखा से बाहर है और इसकी सराहना मैं नहीं कर सकता। मैं सीधे उनसे इस बारे में बात करूंगा। उन्हें अपनी टिप्पणी के लिए माफी माँगनी चाहिए, ”गांधी ने कहा कि यह महसूस करने के बाद कि प्रवासी कांग्रेस के अध्यक्ष पंजाब में पार्टी की अन्यथा मजबूत स्थिति को मिटा सकते हैं।