रियास्ती रिसोर्स ग्रुप का दौरा जगत्याल

जगत्याल, 0५ जनवरी (सियासत डिस्ट्रिक्ट न्यूज़) स्टेट रिसोर्स ग्रुप टीम ने अचानक जगत्याल का दौरा करते हुए मुख़्तलिफ़ मदारिस का मुआइना किया। फोर्ट हाई स्कूल उर्दू मीडियम जगत्याल जिस के तहत पाँच स्कूल कामप्लेक्स हैं, टीम के पहुंचने पर हेडमास्टर अली असग़र ग़ैर हाज़िर थी। जिस की वजह से रिसोर्स ग्रुप टीम बगै़र किसी मुआइना के वापिस होगई। स्टेट रिसोर्स ग्रुप टीम मैंबरस अरशद सिद्दीक़ी और मुहम्मद अबदुल माज़ अस्सिटैंट मॉनिटरिंग ऑफ़र करीमनगर सुरूर ताज़ीम की क़ियादत में कल जगत्याल दौरा पर पहुंचे फोर्ट हाई स्कूल पहुंचने पर हेडमास्टर अली असग़र ग़ैर हाज़िर रहे फ़ोन सेहत नासाज़ी रुख़स्त का बहाना बनाए और इंचार्ज हेडमास्टर की हैसियत से सरताज अहमद को ज़िम्मेदारी दी लेकिन सिर्फ कुर्सी के हद तक उन के पास किसी किस्म के कोई चाबियां (कुंजियां) नहीं दिए गई। लिहाज़ा टीम मतलूबा तफ़सीलात दरयाफ़त करने पर कोई जवाब नहीं मिला।

जिस पर टीम हेडमास्टर की अदमे मौजूदगी और इंचार्ज हेडमास्टर के ब्यान की किस्म की कोई लाकर चाबी नहीं होने की वजह से किसी किस्म का कोई मुआइना ना करसकी। इंचार्ज हेडमास्टर के दस्तख़त लेकर वापिस चले गई। अरशद सिद्दीक़ी और अबदुल माज़ से सहाफ़ीयों ने मुख़्तलिफ़ प्रोग्रामों और ग्राईंटस के बारे में दरयाफ़त किया और स्कूल कामपलकस के तहत मुख़्तलिफ़ फंड्स के अदम इस्तिमाल पर उन्हों ने ताज्जुब का इज़हार किया।

स्कूल कामप्लेक्स के तहत कसीर ग्रांट आ रहे हैं लेकिन आज तक किसी किस्म के कोई फंड्स इस्तिमाल में लाया गया ऐसे में उर्दू मीडियम मदारिस की क्या तरक़्क़ी होगी मुदर्रिसा ख़स्ता हालत में पड़ा हुआ है स्कूल में किसी किस्म काना ही उर्दू और तेलगु अख़बार आता और कोई लाइब्रेरी नहीं। और मुदर्रिसा स्कूल के वक़्त खुलता है और जैसा ही वक़्त ख़तम हो जाता है ताला डाल कर सब चले जाते हैं जैसे ही ये चले जाते हैं मुहल्ला के नौजवानों की आमाजगाह बन जाता है और खेल कूद ही नहीं क्लास रूम्स के दरवाज़ा को तोड़ फोड़ फ़र्नीचर को नुक़्सान पहुंचाया जाता है। मुदर्रिसा का ये हाल है क्लास रूम्स का छत बोसीदा और दरवाज़े खिड़कियां टूटे हुए हैं जिस का कोई पुर्साने हाल नहीं है। इस मौक़ा पर रिसोर्स ग्रुपस से दरयाफ़त करने पर उन्हों ने रिपोर्ट को ज़िला कुलैक्टर तक पहुंचाने का तीक़न दिया।