रिलायंस पर इंडिया अगेंस्ट करप्शन के इल्ज़ामात मुस्तर्द

नई दिल्ली, ०१ नवंबर (पी टी आई) रिलायंस इंडस्ट्रीज़ ने हुकूमत से अपने के जी डी 6 गैस प्रोजेक्ट के लिए इनायात हासिल करने के इल्ज़ामात को मुस्तर्द ( रद्द) कर दिया। रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने कहा कि इंडिया अगेंस्ट करप्शन के इल्ज़ामात मुफ़ादात हासिला की ईमा (बुनियाद) पर आइद किए गए हैं।

इंडिया अगेंस्ट करप्शन के ब्यानात सदाक़त से ख़ाली हैं। इन में कोई ठोस बात नहीं है। इस लिए उन की तरदीद (खंडन) की जाती है। कंपनी के एक ब्यान में कहा गया है कि के जी । डी 6 तेल के धोईं हिंदूस्तान के अव्वलीन गहरे समुंद्र का प्रोजेक्ट हैं। जो 6 साल की रिकार्ड मुद्दत में मुकम्मल किया गया है।

इस से मुल़्क की मआशी क़दर-ओ-क़ीमत में इज़ाफ़ा हुआ है और हर एतबार से ये एक ऐसा प्रोजेक्ट है जिस पर हिंदूस्तान को बजा तौर पर फ़ख़र ( गर्व) हो सकता है। इंडिया अगेंस्ट करप्शन ने आज इल्ज़ाम आइद किया था कि मौजूदा यू पी ए और साबिक़ा एन डी ए हुकूमतों ने रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड पर के जी बेसिन में तेल की तलाश करने का उसे कौनट्रैक्ट दे कर कंपनी पर इनायात (मेहरबानी) की हैं, जिस से सरकारी ख़ज़ाना को ज़बरदस्त नुक़्सान पहुंचा है।

रिलायंस कंपनी ने कहा कि गहरे समुंद्र में तेल की तलाश का प्रोजेक्ट बेहतरीन टेक्नीकी / तकनीकी वसाइल ( साधन) के जी । डी 6 बेसिन में ताय्युनात करते हुए मुकम्मल किया गया। ऐसे सनअत तेल-ओ-गैस ने अपने ज़मुरा का बेहतरीन प्रोजेक्ट तस्लीम कर लिया है।