रिश्वत के 30 हजार रुपये के साथ डोरंडा के ट्रेजरी अफसर गिरफ्तार

रांची 30 मई : निगरानी ब्यूरो की टीम ने डोरंडा खजाना के ओहदेदार पवन केडिया को रिश्वत के 30 हजार रुपये के साथ बुध को गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ डोरंडा खज़ाना के ही क्लर्क प्रशांत कुमार दास ने शिकायत की थी। निगरानी की टीम ने गिरफ्तारी के बाद पवन केडिया के रेडियम चौक के पास वाक़ेय फ्लैट (शिवतारा अपार्टमेंट) में छापामारी की। यहां से पांच लाख रुपये नकद, लाखों के जेवरात और ज़ायदाद से मुताल्लिक दस्तावेज जब्त किये गये हैं। निगरानी एसपी विपुल शुक्ला ने प्रेस कांफ्रेंस कर मीडिया को बताया : पवन केडिया के खिलाफ आमदनी से ज्यादा इम्लाक मामले में कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

क्लर्क से मांग रहे थे रिश्वत

निगरानी एसपी के मुताबिक, डोरंडा खजाना के क्लर्क प्रशांत कुमार दास गुजिस्ता 12 सालो से पुलिस महकमा का बिल पास करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने पवन केडिया से दूसरे सेक्शन का काम आल्लोटमेंट करने का मुतालबा किया। पवन केडिया इसके बदले 30 हजार रुपये रिश्‍वत मुतालबा करने लगे।

इसके बाद प्रशांत ने इसकी शिकायत निगरानी एडीजी नीरज सिन्हा से की थी। प्रशांत की शिकायत के बाद निगरानी इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिन्हा और मजिस्ट्रेट अमित कुमार के कियादत में टीम डोरंडा खजाना पहुंची और रिश्‍वत लेते पवन केडिया को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। प्रेस कांफ्रेंस में एसपी विपुल शुक्ला के साथ एसपी राजकुमार लकड़ा और डीएसपी आरके सिन्हा भी मौजूद थे।