रीपब्लिक टीवी के सर्वे में कांग्रेस गठबंधन को मामूली बढ़त

हैदराबाद: तेलंगाना में 7 दिसंबर को होने वाले चुनाव‌ से पहले नेशनल न्यूज़ चैनल रीपब्लिक टीवी और सी वोटर्स ने एक सर्वे रिपोर्ट जारी किया है जिसके मुताबिक़ राज्य‌ में कांग्रेस के नेतृत्व वाले अप्पोज़ीशन के महान गठबंधन के अनुसार टी आर एस के मुक़ाबले में तक़रीबन 2 फ़ीसद की बरतरी हासिल होने वाली है।

ये सर्वे राज्य‌ के 17 पारलीमानी क्षेत्र‌ की बुनियाद पर किया गया है। जिसमें कांग्रेस और महान गठबंधन को 8 पारलीमानी क्षेत्र‌ में कामयाबी की अनुमान किया गया है। जबकि टी आर एस को 7 क्षेत्र‌ में कामयाबी की संभावना बतई गई हैं। मजलिस और बी जे पी को एक एक सीट‌ पर कामयाबी मिलेगी 2014 के चुनाव‌ में टी आर एसको 11 पारलीमानी क्षेत्र पर कामयाबी मिली थी ।

कांग्रेस को 2 तेलुगू देशम, मजलिस ,बी जे पी और वाई एस आर कांग्रेस को एक, एक क्षेत्र‌ में कामयाबी मिली थी लेकिन तेलुगूदे शम ,कांग्रेस और वाई एस आर कांग्रेस के तीन पार्लीमैंट सदस्य‌ टी आर एस में शामिल हो गए थे जिसके कारण‌ टी आर एस के पार्लीमैंट सदस्य‌ की संख्या 14 हो गई । सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक़ कांग्रेस गठबंधन‌ को 32.2 और टी आर एस को 30.4 प्रतिशत‌ वोट मिलेंगे। जबकि बी जे पी को 19 प्रतिशत‌ और मजलिस को 3.9 प्रतिशत‌ वोट मिलने की उम्मीद की गई है।