रूझानों से उत्साहित अरनब गोस्‍वामी टीवी पर ही बजाने लगे ताली

उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट चर्चित सीटों में से एक है। राहुल गांधी अमेठी से लगातार तीसरी बार सांसद हैं। राहुल गांधी पर इस गढ़ को बरकरार रखने की चुनौती है। राहुल गांधी को टक्कर देने के लिए जहां बीजेपी ने एक बार फिर से स्मृति ईरानी को मैदान में उतारा है तो वहीं सपा-बसपा गठबंधन ने अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है।

ताजा रुझान के मुताबिक भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी 6290 वोटों से आगे चल रहीं हैं और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 6 हजार 290 वोटों से पीछे चल रहे हैं।

रिपब्‍लिक टीवी पर चुनाव परिणाम कवरेज के दौरान चैनल के एडिटर-इन-चीफ अरनब गोस्‍वामी ताली बजाने लगे। वह अमेठी में स्‍मृति ईरानी के आगे चलने की खबर सुन कर बेहद उत्‍साहित हो गए। उन्‍होंने कहा कि स्‍मृति ईरानी इतिहास बना रही हैं। हम सबको खड़े होकर इस बात का स्‍वागत करना चाहिए। उन्‍होंने यह बात तब कही जब उनकी रिपोर्टर ने अमेठी में पहले राउंड की मतगणना का अपडेट दिया।

अपडेट के मुताबिक स्‍मृति पांच में से चार विधानसभा क्षेत्रों में आगे चल रही थीं। अरनब का उत्‍साह देख कर पैनल में मौजूद सीवोटर के प्रमुख यशवंत देशमुख ने उन्‍हें बतना चाहा कि अभी अमेठी में एक लाख वोटों की गिनती हुई है। वह यह समझाना चाहते थे कि स्‍मृति ईरानी को लेकर अभी इतना उत्‍साहित होने की जरूरत नहीं। लेकिन, अरनब ने उनकी बात नहीं सुनी और उन्‍हें बीच में ही रोकते हुए उन तमाम सीटों के नाम गिनाने शुरू कर दिए, जहां बीजेपी आगे चल रही है.

बता दें कि 2014 में राहुल गांधी को 408,651 वोट मिले थे जबकि स्मृति ईरानी को 300,74 वोट मिले थे। इस तरह जीत का अंतर 1,07,000 वोटों का ही रह गया था जबकि 2009 में कांग्रेस अध्यक्ष की जीत का अंतर 3,50,000 से भी ज्यादा का रहा था।