रेखा की हलफ़ बर्दारी

फ़िल्म अदाकारा (अभिनेत्री) रेखा ने आज राज्य सभा की रुकन (सदस्य) की हैसियत से हलफ़ (शपथ) लिया । उस वक़्त वो साड़ी ज़ेब‍ ए‍ तन ( धारण) किए हुए थीं । ऐवान-ए-बाला (राज्य सभा) में 57 साला रेखा ठीक 11 बजे दाख़िल ( प्रवेश) हुईं जहां उन्हें दीगर ( अन्य) अरकान ने घेर लिया और राज्य सभा की रुकनीयत( सदस्यता)के लिए मुबारकबादियों का सिलसिला शुरू हो गया ।

इस मौक़ा पर मारूफ़ ( मशहूर/प्रसिद्व) सहाफ़ी और नामज़द रुकन (नामित सदस्य) एच के दुआ ने अपनी नशिस्त नंबर 97 छोड़कर उसे रेखा को पेश किया और उन्हें राज्य सभा की कार्रवाई के बारे में तफ्सीलात बताने लगे । इस अर्सा में सदर नशीन हामिद अंसारी भी अपनी नशिस्त सँभाल चुके थे । जिस वक़्त हलफ़ बर्दारी ( शपथ) के लिए रेखा के नाम का ऐलान किया गया तो वहां मौजूद दीगर (उपस्थित अन्य) अरकान ने डेस्क थप थपाकर उन्हें मुबारकबाद दी ।

रेखा ने अंग्रेज़ी ज़बान ( भाषा) में ख़ुदा के नाम पर हलफ़ ( शपथ) लिया । हलफ़ बर्दारी ( शपथ लेने) के बाद रेखा हामिद अंसारी के क़रीब पहुंचीं तो उन्होंने रेखा को वेल्कम कहा । इसके बाद रेखा ने वज़ीर-ए-आज़म मनमोहन सिंह से भी मुलाक़ात की । क़ब्लअज़ीं जब वो पार्लीमेंट हाउस ( स‍ंसद भवन) पहुंची तो सिक्योरीटी (सुरक्षा) का ज़बरदस्त इंतेज़ाम (प्रबंध) था। रेखा ने जया बच्चन से मुलाक़ात नहीं की ।