रेपिस्ट को 1 लाख रुपये में फरोख्त की जाएगी रेप की मुतास्सिरा : पंचायत

उत्तर प्रदेश में एक पंचायत के फैसले से रेप की मुतास्सिरा खातून के मुस्तकबिल पर सवाल खड़ा हो गया है. इस फैसले के तहत मुतास्सिरा के घर वालों को खातून के साथ रेप करने वाले शख्स को ही बेच देने का सुझाव दिया गया है और हैरत की बात है कि दोनों फरीक ने इस सुझाव को कुबूल भी कर लिया.

यह वाकिया बुलंदशहर के गंगथला गांव की है जहां शिवकुमार नाम के शख्स ने एक किसान की बीवी से कई बार रेप किया. शिवकुमार इलाके का दबंग है. हालात जब खातून के शौहर के काबू से बाहर हो गई तो उसने पंचायत में जाने का फैसला किया. लेकिन पंचायत ने उसे ऐसा सुझाव दिया कि जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

पंचायत ने किसान को एक लाख रुपए बतौर मुआवजा और साढ़े तीन बीघा जमीन के बदले अपनी बीवी को दबंग शिवकुमार को बेच देने का सुझाव दे डाला. खातून को एक खिलौने की तरह समझते हुए दोनों तरफ के लोगों ने इस फैसले को कुबूल भी कर लिया.

खातून ने मुल्ज़िम शिवकुमार के बच्चे को भी जन्म दिया. शिव किसान को मुआवजा दिए बिना ही भाग गया. अब मुतास्सिरा खातून को न तो उसका किसान शौहर कुबूल कर रहा है और न ही दबंग शिवकुमार. वह अब गांव वालों की तरफ से मिल रही मदद के सहारे ज़िंदगी गुजार जी रही है.