रेप की मुतास्सिरा को पंचायती फरमान, 40 हजार लो और…!

यूपी में ख्वातीन की हालत दिनों-दिन तश्वीशनाक बनती ही जा रही है। हुकूमत की तमाम कोशिशों के बावजूद रियासत में मुजरिमाना वाकियात म नहीं हो रहे है। मेरठ में एक बार फिर एक पंचायत ने फरमान सुनाया है।

यहां बीसीए की तालिबा से पहले गांव के ही चार लडकों ने रेप किया और फिर इस बारे में शिकायत करने पर गांव के पंचायत ने लडकी के घर वालों से 40 हजार रूपये लेकर मामले को रफा-दफा करने को कहा।

पुलिस खामोश है और अब भी रेप के मुल्ज़िम फरार हैं। पहले तो उसके साथ गांव के चार लडकों ने रेप किया। फिर दोबारा उसकी अस्मत के साथ खिलवाड किया गांव की पंचायत ने।

पंचायत ने मुतास्सिरा के साथ रेप की कीमत लगाई 40 हजार। आखिर उत्तर प्रदेश में कब तक ख्वातीन पर होता रहेगा जुल्म। एक तरफ गांववाले पंचायत करके बार-बार मुतास्सिरा लडकी की आबरू की कीमत लगा रहे थे तो वही दूसरी तरफ मुकामी पुलिस भी मुल्ज़िमों से मिलकर 40 हजार रूपये लेकर मामला खत्म करने का दबाव बना रहे हैं।

मामला सामने आने पर मेरठ के एसएसपी कार्रवाई की बात कह रहे हैं। पंचायत के खिलाफ कार्यवाई को लेकर एसएसपी साहब चाहे कितने भी ब़डे-ब़डे दावे कर लें लेकिन इतना तो उन्हें भी पता है कि मगरिबी उत्तर प्रदेश में पंचायतों के खिलाफ आज-तक कोई भी कार्यवाई नही हुई है। इस मामले के नोटिस में आने के बाद ख्वातीन की तंज़ीम से जु़डे लोग भी काफी गुस्से में हैं।