रेप केस में आसाराम और उनकी बेटी सहित 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

यूपी के शाहजहांपुर में हाल में आसाराम बापू के खिलाफ दुष्प्रचार के आरोप संबंधी पत्रिका के वितरण के बाद रेप का इल्जाम लगाने वाली लड़की के पिता की ओर से आसाराम और उनकी बेटी सहित 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।

पुलिस अधीक्षक नगर दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि 22 दिसंबर को शहर में अखबारों के साथ एक पत्रिका को रखकर बांटा गया था। इसमें दावा किया गया था कि आसाराम पर रेप के सभी आरोप गलत हैं। उनके खिलाफ साजिश की जा रही है।

इसके बाद आसाराम पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की के पिता ने कहा कि आसाराम जेल में बंद हैं, लेकिन इसके बाद भी वह अपने गुर्गों के जरिए उनके परिवार को खत्म कराना चाहते हैं। जो पत्रिका बांटी गई, उसमें किए गए दावे पूरी तरह गलत हैं।

उन्होंने कहा कि यह उनके परिवार के खिलाफ भड़काऊं गतिविधि है। आसाराम के गुर्गों की इस हरकत के बाद उनका परिवार बेहद डरा हुआ है। लड़की के पिता की तहरीर पर आसाराम, उनकी बेटी भगवान भारती सहित 12 के खिलाफ केस दर्ज हुआ है।

पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147 और 506 के तहत केस दर्ज किया है। लड़की के पिता का कहना है कि चूंकि अब आसाराम प्रकरण में फैसला आने वाला है, इसलिए उनके गुर्गों की गतिविधियां काफी बढ़ गई हैं।

उनका कहना है कि इसी वजह से उन पर जम्मू और जोधपुर में फर्जी मुकदमा दर्ज कराए गए हैं। उनका कहना है कि शाहजहांपुर स्थित रुद्रपुर में कथावाचक आसाराम का आश्रम है। वहीं से उनके गुर्गे गतिविधियों का संचालन करते हैं।