लंदन में नौजवानों केलिए बुला मुआवज़ा वर्क स्कीम

बोरिस जॉनसन ने लंदन के नौजवानों के लिए एक बिल्ला मुआवज़ा वर्क स्कीम का इफ़्तिताह किया है। इस दौरान नौजवानों को तीन माह तक बलामावज़ा काम करने पर मजबूर किया जाएगा, दूसरी सूरत में उन्हें अपने बेनेफिटस से महरूम होना पड़ेगा।

मेयर लंदन और डिपार्टमैंट ओफ़ वर्क ऐंड पेंशनज़ की ये मुशतर्का स्कीम यूरोपीयन सोशल फ़ंड के माली तआवुन से शुरू की गई है। इस दौरान लंदन के 16 बराज़ में 6,000 नौजवानों को 13 हफ़्ते तक बलामावज़ा काम करना पड़ेगा वर्ना इन का 56 पौंड फ़ी हफ़्ते का बेनेफिट रोक लिया जाएगा।

डी डब्लयू डी का कहना है कि इस स्कीम की मदद से आइन्दा चार साल में कम अज़ कम दो लाख असामीयां तख़लीक़ की जा सकें गी। दरीं अस्ना बाईकॉट वर्क फेयर की रहनुमा लुज़ वयाट ने कहा कि इम्पलाइमैंट के वज़ीर ग्रेलिंग और मेयर लंदन बोरिस जॉनसन नाम निहाद कम्यूनिटी बेनी फि़टस् के नाम पर नौजवानों का इस्तिहसाल करने की कोशिश कररहे हैं।

उन्हों ने कहा कि इस किस्म की हरकतों से वो अवाम को बेवक़ूफ़ नहीं बना सकते। ग्रुप राईट टू वर्क के पेट कार मूडी ने कहा कि नौजवानों को पहले ही एजूकेशनल मेनटेंनस अलाउंस के ख़ातमे और फीसों में इज़ाफे़ के ज़रीया तालीम वित्र बैत के मवाक़े से महरूम करदिया गया है और अब उन्हें नई स्कीमें बना कर सज़ा भी दी जा रही है।