लाखों दलितों को खिलाएंगे ‘आंबेडकर की कसम, बीजेपी को नहीं देंगे वोट- जिग्नेश मेवानी

गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी का कहना है कि दलित एक अभियान के तहत राजस्थान विधानसभा के आगामी चुनाव में बीजेपी को वोट ना देने के लिए आंबेडकर के नाम पर शपथ लेंगे और यह अभियान आगे महाराष्ट्र में भी जारी रहेगा. दलित नेता ने यहां एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भगवा दल सभी आगामी चुनावों में दलित वोटों के लिए लालायित रहेगा लेकिन वे उसे कभी नहीं मिलेंगे.

आगे भी जारी रहेगा अभियान
उन्होंने रिपब्लिकन यूथ फेडरेशन द्वारा आयोजित मानवाधिकार परिषद को संबोधित करते हुए कहा कि हम सुनिश्चित करेंगे कि दलित वोट बीजेपी को न मिले. हम दलितों को बीजेपी को वोट ना देने की शपथ दिलाएंगे. कम से कम एक लाख दलित बी आर आंबेडकर के नाम पर शपथ लेंगे. महाराष्ट्र के सभी जिलों में भी यह अभियान चलाया जाएगा.

बीजेपी को संविधान विरोधी बताया
बीजेपी शासित राजस्थान में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होंगे. मेवानी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि वह संविधान विरोधी, फासीवादी है और मनुस्मृति में आस्था रखती है. मनुस्मृति हिंदू कानून की प्राचीन किताब है जिसे उदारवादी लोग जातिवादी करार देते हैं. विधायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए उन्हें सदी का सबसे बड़ा झूठा बताया.

‘मोदी सदी के सबसे बड़े झूठे’
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदी के सबसे बड़े झूठे हैं. उन्होंने सत्ता में आने से पहले हर साल दो करोड़ नौकरियों के सृजन का वादा किया था. लेकिन सत्ता में चार साल पूरे करने के बाद आठ लाख नौकरियों का भी सृजन नहीं किया. मेवानी ने तंज कसते हुए कहा, कम से कम एबीवीपी (अखिल भारतीय विद्याथी परिषद), आरएसएस और बीजेपी के बेरोजगार कार्यकर्ताओं को नौकरी दे दें.