लादेन को मारने वाले का नाम उजागर होगा

अल कायदा चीफ ओसामा बिन लादेन को जान से मारने वाले अमेरिकी नेवी सील का पूर्व कमांडो जल्द ही फॉक्स न्यूज पर अपनी पहचान उजागर करेगा। वह अगले महीने एक चैनल पर डॉक्यूमेंट्री में नजर आएगा। “द मैन हू किल्ड ओसामा बिन लादेन” नाम की दो घंटे की डॉक्यूमेंट्री दो हिस्सों में होगी, जो 11 और 12 नवंबर को नशर की जाएगी। नेवी सील का यह कमांडर इ‍टरव्यू में अमेरिका के सबसे बेहतरीन फौजी फोर्स के साथ अपनी ट्रेनिंग की कहानी साझा करेगा।

फॉक्स न्यूज की ओर से एक बयान में बताया गया कि डॉक्यूमेंटी के जरिए नेवी सील वह जानकारियां दुनिया के सामने पेश करेगी, जो आज से पहले उसने कभी साझा नहीं की। इसमें लादेन का सामना करने से लेकर उसके आखिरी सांस लेने तक हर चीज का ब्योरा होगा। आमतौर पर नेवी सील की मुहिम सुर्खियों में नहीं आते और इस इकाई के मेम्बर्स के नाम खुफिया रखे जाते हैं, चाहे वे सर्विस में हो या रिटायर हो चुके हों।

2012 में फॉक्स न्यूज ने सील के एक साबिक मेम्बर मैट बिसोनेट का नाम उजागर किया था, जिसने “नो इजी डे : द फस्र्टहैंड एकाउंट ऑफ द मिशन दैट किल्ड ओसामा बिन लादेन” नामी किताब लिखी थी। लादेन को मई 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद में मार गिराया गया था।