लालू प्रसाद की जमानत 3 जुलाई तक बढ़ी!

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने 3 जुलाई तक जमानत अवधि बढ़ा दी है। वहीं जमानत को बढ़ाने संबंधी याचिका पर 29 जून को सुनवाई होगी।

इलाज कराने के लिए लालू यादव 6 हफ्ते की जमानत पर जेल से बाहर हैं। इससे पहले लालू यादव अपने बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी में हिस्सा लेने के लिए तीन दिन के पैरोल पर पटना आए थे।

दरअसल, दाखिल अर्जी में कहा गया था कि लालू यादव गंभीर रूप से बीमार है। ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, हृदय, किडनी व डिप्रेशन सहित कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। उनका इलाज अभी जारी है। गौरतलब है लालू यादव की ओर बेहतर इलाज के लिए याचिका लगाई गई थी।

जिसके बाद 11 मई को रांची हाईकोर्ट ने बेहतर चिकित्सा के लिए उन्हें छह सप्ताह की पेरोल दी थी। अदालत ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए 20 अप्रैल को सीबीआई से लालू की मेडिकल रिपोर्ट कोर्ट में पेश करने को कहा था।

लालू प्रसाद यादव का दिल्ली के एम्स में भी इलाज हो चुका है। लालू यादव 4 जून को मुंबई से इलाज कराकर पटना लौट आए। बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट में भर्ती कराया गया था। जहां उनका इलाज किया गया। डॉक्टरों ने किडनी में समस्या बताया था।

आपको बता दें कि लालू यादव को पिछले साल 23 दिसंबर को चारा घोटाले में जेल की सजा हुई थी। इसके बाद उन्हें लगातार चारा घोटाले के दो और मामलों में दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई गई थी।

स्वास्थ्य कारणों के चलते झारखंड हाई कोर्ट ने उन्हें छह हफ्ते की अंतरिम जमानत दी है। साथ ही पटना के इंदिरा गांदी इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस द्वारा तैयार रिपोर्ट के आधार पर मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए मुंबई जाने की इजाजत दी।