लिंचिंग की सबसे बड़ी घटना 1984 में हुई थी, कांग्रेस तिल का ताड़ बना रही- योगी आदित्यनाथ

देश में लगातार बढ़ रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान सामने आया है. योगी ने भी इस मामले में 1984 के दंगों की याद दिलाते हुए कहा है कि देश में लिंचिंग की सबसे बड़ी घटना 1984 में हुई थी.

मॉब लिंचिग के मुद्दे पर बात करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी को सुरक्षा प्रदान करना हमारी जिम्मेदारी है। साथ ही सभी समुदाय और धर्म के लोगों को एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। लोग महत्वपूर्ण हैं साथ ही गाय भी जरूरी है। दोनों का ही प्रकृति में अपना महत्व है। सभी की सुरक्षा जरूरी है।

इसके अलावा सीएम ने कहा कि इस तरह की घटनाओं को तूल दिया जा रहा है। अगर मॉब लिंचिग की बात की जाए, तो 1984 के दंगे क्या थे? लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखना प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी है। कांग्रेस की मंशा केवल इसको मुद्दा बनाना है। मैं समझता हूं कि यह मेरा सौभाग्य है कि मैं ऐसा पहला मुख्यमंत्री हूं, जिसने इतने कम समय में पूरे प्रदेश का सर्वे किया है और विकास कार्यो को आगे लेकर गए।

योगी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल के बचकाने व्यवहार को देश ने पहले ही नकार दिया है। साथ ही अविस्वास प्रस्ताव ने कांग्रेस की पोल खोल दी है। उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव की बहस के दौरान कांग्रेस के बयान और गतिविधियां बचकानी थीं।