‘लोगों को मारने वाली भीड़ दंगाई है’- ऋषि कपूर

भारत में तेजी से बढ़ रहीं मॉब लिंचिंग की घटनाओं ने हर किसी को झकझोर के रख दिया है। हाल ही में बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ने भी मॉब लिंचिंग पर कड़ी आपत्ति जताई है। अपनी अपकमिंग फिल्म मुल्क के प्रमोशन के दौरान ऋषि कपूर ने कहा कि लोगों को मारने वाली भीड़ दंगाई है। ऋषि कपूर ने ये बात तब कही जब वो एक चैनल को अपनी फिल्म मुल्क के लिए इंटरव्यू दे रहे थे।

ऋषि कपूर बोले- ‘दंगा और बदमाशी है ये सब’…
ऋषि कपूर ने इस एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा, “लोगों को मारने वाली भीड़ दंगाई है। देश में इन दिनों ऐसी घटनाओं का होना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। लिंचिंग है क्या? दरअसल, एक आदमी से निपट लिया जाता है, लेकिन जब 10 लोग हो जाते हैं तो दादागीरी आ जाती है और 10 लोग एक आदमी को मार रहे हैं, ये दरअसल, दंगा और बदमाशी है।” ऋषि ने लेफ्ट विंग और राइट विंग के नाम पर होने वाली राजनीति पर कहा, “मेरे दादा पृथ्वीराज कपूर ने ‘पठान’ नाम का प्ले किया था, ये उन दिनों काफी सेक्युलर प्ले था. हमें हमारे परिवार ने ये सब सिखाया है. देखिए जो गलत है, वो गलत है, इसमें राइट विंग, लेफ्ट विंग ये वाली कोई बात नहीं है।”

तापसी ने जताई मौजूदा हालत पर चिंता…
फिल्म की एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने यहां कहा, “हमें पांचवीं क्लास से पढ़ाया जाता है कि भारत एक संप्रभु, धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र है, इसके बाद जब हम असल दुनिया में दाखिल होते हैं तो दूसरी ही चीजें देखने को मिलती हैं। ऐसे में समझ ही नहीं जाता है जो पढ़ा वो सही था या जो कुछ सामने चल रहा है, वह सही है।”

इसलिए फिल्म का हिस्सा बने ऋषि कपूर…
फिल्म मुल्क के बारे में बताते हुए ऋषि ने कहा, “इस फिल्म की स्टोरी मुझे काफी अपीलिंग लगीं। हमने इसमें प्रीचिंग कुछ नहीं रखा है। हम सब कमर्शियल एक्टर हैं, हमने सिनेमैटिक लिबर्टी ली है। हमने इसमें एंटरटेनमेंट के साथ सब कुछ परोसा है और ऐसा कुछ कहा है जो प्रभावी और प्रसांगिक है।”

बता दें कि डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की ऋषि कपूर और तापसी पन्नू स्टारर फिल्म मुल्क एक कोर्टरूम ड्रामा है। जो 3 अगस्त को रिलीज होगी।