लड़कियों का रेप फिर मर्डर, आज जांच के लिए पहुंचेगी वुमेन कमीशन की टीम

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में दो लड़कियो से गैंगरेप के बाद उनका कत्ल करके लाशों को पे़ड से लटका दिया गया। पुलिस सात मुल्ज़िमो में से अब तक दो को ही गिरफ्तार कर पाई है। मरकज़ की वज़ारत ए दाखिला ने इस मामले पर रियासत की हुकूमत से रिपोर्ट मांगी। उधर, National Commission for Women ने मामले पर खुद नोटिस लेते हुए अपनी एक टीम बदायूं भेजने की बात कही है। जांच के लिए आज National Commission for Women की टीम बदायूं पहुंचेगी। यह वाकिया बदायूं के उसैत थाना इलाका के कटरा गांव की है।

गांव की 14 और 15 साल की दो लड़कियो (चचेरी बहनों) की लाश को बुध के रोज़ गांव के पास एक पेड से लटके मिले। दोनों मंगल की देर शाम रफ़ा हाज़त के लिए निकली थीं और उसके बाद से लापता थीं। घर वालो ने गांव के ही पप्पू, अवधेश और बृजेश व उनके दो नामालूम दोस्तों पर गैंगरेप के बाद कत्ल का इल्ज़ाम लगाया है। साथ ही दो सिपाहियों-छत्रपाल व सर्वेश पर साजिश में शामिल होने की बात कही है।

इंचार्ज पुलिस सुप्रीटेंडेंट मान सिंह चौहान ने जुमेरात को बताया कि तीन नामजद मुल्ज़िम- पप्पू, बृजेश और अवधेश व दो नामालूम नौजवान व दो सिपाहियों-छत्रपाल व सर्वेश के खिलाफ मामला दर्ज किया गया जिसमें पप्पू और सिपाही सर्वेश को अब तक गिरफ्तार कर लिया गया है। दूसरो की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

सिंह ने कहा कि इल्ज़ाम है कि घर वालों ने मंगल की रात इस वाकिया की इत्तेला उसैत थाने के इंस्पेक्टर्स छत्रपाल सिंह और सर्वेश कुमार को दी थी, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने बताया कि वाकिया में इन दोनों पुलिस मुलाज़िमीन की मिले होने की जांच की जा रही है। दोनों को मुअत्तल कर दिया गया है। इसके साथ ही लापरवाही बरतने के इल्ज़ाम में सब इंस्पेक्टर राम विलास को भी मुअत्त‌ल कर दिया गया। वाकिया के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल है, जिसके मद्देनजर इजाफी सेक्तुरिटी फोर्स की तैनाती की गई है।

उधर, मरकज़ की वज़ारत ए दाखिला ने पूरे मामले का नोटिस मे लेते हुए जुमेरात की शाम को उत्तर प्रदेश की हुकूमत से वाकिया की रिपोर्ट तलब की। उत्तर प्रदेश की हुकूमर के एक सीनीयर आफीसर ने बताया कि वाकिया और इंतेज़ामिया की तरफ से अब तक की गई कार्रवाई के बारे में वज़ारत ए दाखिला को इत्तेला कर दिया गया है।

वहीं, National Commission for Women की सदर ममता शर्मा ने जुमेरात को दिल्ली में नामानिगारो से कहा कि कमीशन ने खुद नोटीस लेते हुए एक जांच टीम को बदायूं भेजने का फैसला लिया है, जो जमीनी हकीकत का पता लगाएगी।