लड़की को कार में लिफ्ट देकर इस्मतरेज़ि की कोशिश, चिल्लाने पर बाहर फेंका

करबिगहिया में गाड़ी के इंतजार में खड़ी एक सेल्समैन को एक नौजवान ने लिफ्ट देने के बहाने अपनी कार में बैठाया और उसे एक्जिबिशन रोड पहुंचाने के बदले कंकड़बाग कॉलोनी ले जाकर उसके साथ इस्मतरेज़ि की कोशिश की। मुखालिफत करने पर लड़की को अधनंगे हालत में कार से धक्का देकर फरार हो गया। उसकी चीख सुन कर आसपास के लोग जुटे और उसे कपड़े पहनवाये। इत्तिला पाकर पहुंची पुलिस ने वैन से उसे घर तक छोड़ा।

मामला जुमेरात की देर रात की है। मामले की जांच स्पेशल ब्रांच कर रही है। लड़की एक तंजीम में मार्केटिंग का कोर्स कर रही है। साथ ही वह सेल्समैन का काम भी करती है। मार्केटिंग के सिलसिले में वह करबिगहिया की तरफ गयी थी। रात हो जाने पर वह गाड़ी का इंतजार कर रही थी। इस दौरान इंडिगो कार से एक नौजवान मिला, जिसने एक्जिबिशन रोड तक उसे लिफ्ट देने के बहाने कार में बैठा लिया। लेकिन, वह कार लेकर कंकड़बाग कॉलोनी में घुस गया और इस्मतरेज़ि की कोशिश की। कॉलोनी में वाकेय कृष्णा सिटी हॉस्पिटल के सामने आधी रात में किसी लड़की के चीखने और बचाव के लिए पुकारने की आवाज सुन कर आसपास के घरों के लोग जग गये और अपनी बालकोनी में आ गये।

लोगों ने देखा कि सड़क पर लड़की को कार से धक्का दिया जा रहा है। जब तक लोग नीचे उतरते कार सवार नौजवान फरार हो गया। कॉलोनी के एमआइजी 101 के पास वो लड़की अधनंगे हालत में थी। सामने के मकान में रहनेवाले रजनीश के अहले खाना ने उसे दूसरा कपड़ा पहनाया और फिर कंकड़बाग पुलिस को इत्तिला दी। थाने के वैन से उसे एक्जिबिशन रोड वाकेय उसके घर तक छोड़ा गया।

आयनी शाहेदीन के मुताबिक, पहले कार कॉलोनी की सड़क के आखरी छोर पर खड़ी थी। ड्राइवर ने कार की बत्ती जलायी और बुझायी। फिर दस कदम आगे कार को बढ़ाया और फिर रोक दिया। यहां भी कार की बत्ती जलायी और बुझायी गयी। लेकिन, कार जब एमआइजी 101 के पास पहुंची, तो लड़की को कार से धक्का दिया जाने लगा और वह शोर मचाने लगी।

अफसरों ने लगायी फटकार तो बयान लेने में जुटे थानेदार

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लड़की को अपने वैन से उसके घर तक छोड़ तो दिया, लेकिन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। जुमा को दो बजे तक पुलिस खामोश रही। लेकिन, जब मामले की जानकारी आइजी (वीकर सेक्शन) अरविंद पांडेय और इंचार्ज एसएसपी पी कन्नन को मिली, तो उन्होंने कंकड़बाग के थानेदार को फटकार लगायी और फौरन लड़की का बयान लेने की हिदायत दिया। दिन भर हाथ पर हाथ धरे बैठी पुलिस शाम को लड़की की खोजबीन करने लगी। इधर, पुलिस ने मुतासिरा का बयान लिया, जिसमें उसने किसी क़िस्म का मामला होने से इनकार कर दिया।