वक्फ संपत्ति के 50 प्रतिशत हिस्से पर माफियाओं का कब्जा चिंता का विषय: मुख्तार अब्बास नकवी

नई दिल्ली। केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज यहां सेंट्रल वक्फ परिषद की 75 वीं बैठक को संबोधित करते हुए वक्फ संपत्ति के 40 से 50 प्रतिशत हिस्से पर माफियाओं के कब्जे पर गंभीर चिंता का इज़हार किया, और कहा कि सरकार ऐसे माफियाओं के खिलाफ जल्द ही सख्त कार्रवाई करेगी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

उन्होंने कहा कि वक्फ संपत्ति पर न केवल माफियाओं का कब्जा है बल्कि कब्जा करने वालों में राज्य के वक्फ बोर्डों के कुछ पदाधिकारियों के भी शामिल होने की भी सूचनाएं प्राप्त हुई हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए एक समिति बनाई गई है जो 2 महीने के भीतर अपनी रिपोर्ट पेश करेगी, और फिर सरकार ऐसे माफियाओं और अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

श्री नकवी ने कहा कि वक्फ संपत्तियों के विकास और समाज के हितों में उनके उपयोग के रास्ते में ऐसे लोग कई तरह की बाधायें डालते हैं। कुछ वक्फ़ बोर्डों में गंभीर मामले भी सामने आए हैं जिनकी उच्चस्तरीय जांच चल रही है। जांच पूरी होने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अल्पसंख्यक मंत्रालय अल्पसंख्यकों को सामाजिक, आर्थिक और शैक्षिक रूप से सशक्त बनाने के संकल्प के साथ एक मिशन के रूप में काम कर रही है, और अल्पसंख्यक मंत्रालय की सभी कल्याणकारी योजनाओं का असर जमीन पर दिखने लगा है।