वज़ीर के बॉडीगार्ड ने वकील को पीटा

पाटलिपुत्र एक्सप्रेस में वज़ीर हाजी हुसैन अंसारी के बॉडीगार्ड ने हाइकोर्ट के वकील अवनीश शेखर की पिटाई कर दी। मजकुरह बॉडीगार्ड का नाम कुलदीप राणा बताया जाता है। वाकिया जुमा 27 सितंबर की रात रांची और नामकुम स्टेशन के दरमियान घटी।

वकील ने जसीडीह रेल पुलिस को तहरीरी शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। जसीडीह रेल पुलिस ने मजकुरह दरख्वास्त को रेल थाना इंचार्ज रांची को रेफर कर दिया है। वकील मिस्टर शेखर देवघर परमेश्वर दयाल रोड बरमसिया के रिहायसी हैं। रांची में वे नार्थ ऑफिस पाड़ा, संत एंथोनी स्कूल के पास संतोष अपार्टमेंट में रहते हैं।

क्या हुई वाकिया

दरख्वास्त में वकील ने कहा है कि वे 27 सितंबर की रात पाटलिपुत्र एक्सप्रेस से देवघर के लिए चले। वे एसी कोच में सवार होकर टीटीइ को ढूंढ रहे थे। इसी दरमियान कोच में सवार वज़ीर हाजी हुसैन अंसारी के बॉडीगार्ड जिसके नेमप्लेट पर कुलदीप राणा नाम लिखा था, ने उन्हें रोका और गाली-गलौज करने लगे। उन्होंने अपना शिनाख्त बताते हुए टीटीइ को ढूंढने की बात कही।

इस पर मजकुरह बॉडीगार्ड ने फिर मारपीट की। मारपीट के दौरान उनका चश्मा भी गिरकर टूट गया। जब सुबह 6.30 बजे ट्रेन मधुपुर पहुंची तो वे उतर कर वज़ीर से मजकुरह जवान की शिकायत की। वज़ीर जी ने उन्हें कहा कि वो जीआरपी का जवान होगा, मेरा बॉडीगार्ड नहीं है।

मिस्टर शेखर ने कहा कि पूरी वाकिया के वक़्त बतौर गवाह तीन साथी भी मौजूद थे। वकील ने रेल थाना इंचार्ज से मजकुरह बॉडीगार्ड के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।