विपक्ष के सभी दल आयेंगी एक मंच पर, 2019 में होगा सत्ता परिवर्तन- ममता बनर्जी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज दावा किया कि 2019 में केंद्र में सत्ता परिवर्तन होगा, क्योंकि विपक्षी पार्टियां एक मंच पर आ गयी हैं। ‘राइजिंग बंगाल 2017’ कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि अब तक कोई मोर्चा नहीं गठित किया गया है, लेकिन विपक्षी पार्टियां एक मंच पर आ गयी हैं।

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, 2019 में केंद्र में बदलाव होगा। हम इसका इंतजार कर रहे हैं। अब तक कोई मोर्चा नहीं बना है, लेकिन विपक्षी पार्टियां एक मंच पर आ गयी हैं और काम करना शुरू कर दिया है।

छह महीने इंतजार कीजिये, चीजें स्पष्ट हो जायेंगी। उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी नेता इतनी जल्दी नहीं बोलेंगे, अन्यथा (केंद्रीय) एजेंसियों को उनके पीछे लगा दिया जायेगा।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राजद और कांग्रेस वाले महागठबंधन को छोड़ने पर सुश्री बनर्जी ने कहा कि आप एक नीतीश कुमार के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन मैं सैकड़ों शरद यादव, सैकडों लालू प्रसाद और सैकड़ों अखिलेश यादव के बारे में सोच रही हूं।

गोरखपुर में सरकारी अस्पताल में हाल में बच्चों की मौत पर उन्होंने कहा, जो कुछ भी हुआ है वो सही नहीं है। वे (बीजेपी) भाषण दे सकते हैं, लेकिन अच्छा काम नहीं कर सकते हैं।

निजी चैनल द्वारा आयोजित राइजिंग बंगाल-2017 समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सुशासन का मतलब होता है धर्म, जाति, समुदाय से परे सभी को साथ लेकर चलना, कम बोलना और अधिक करना।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने समाज के विभिन्न वर्ग से आये लोगों के प्रश्नों का जवाब भी दिया और साथ ही केंद्र सरकार द्वारा की जारी उपेक्षा के बारे में भी जानकारियां दी। सुश्री बनर्जी ने कहा कि राइजिंग मतलब होता है उठ कर खड़ा होना, बैलेंस बनाकर रखना।

सरकार का अर्थ होता है सभी के लिए लिहाजा हमें सबका विकास साथ लेकर चलना होता है फिर चाहे मामला आम जनता से जुड़ा हो या फिर औद्योगिक घराने से, बात किसान की हो या फिर अधिकारियों की सबका विकास सुनिश्चित करना हमारा कर्तव्य है।