विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 25वां शतक ठोका, बड़े रिकॉर्ड की ओर एक और कदम!

भारत के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपने टेस्ट करियर का 25वां शतक लगाया। कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई धरती पर छठी बार सैकड़ा जड़ा।

कप्तान कोहली ने आउट होने से पहले 257 गेंदों का सामना किया और 13 चौके, एक छक्के की मदद से 123 रनों की पारी खेली। मौजूदा टेस्ट सीरीज का ये उनका पहला शतक है। हालांकि जब विराट कोहली आउट हुए तो उनके विकेट ने विवाद पैदा कर दिया।

दरअसल, 93वां ओवर पैट कमिंस फेंक रहे थे और ओवर की आखिरी गेंद पर कोहली के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और दूसरी स्लिप में खड़े हैंड्सकॉम्ब ने कैच ले लिया। हालांकि फील्डर ने तो कैच लेने के बाद जश्न मनाया लेकिन ये साफ नहीं था कि कोहली का कैच सही तरीके से लिया गया है या नहीं।

मैदानी अंपायरों ने आपस में बातचीत की और थर्ड अंपायर की तरफ इशारा कर दिया। हालांकि मैदानी अंपायर ने अपना फैसला आउट दिया था। काफी देर तक रीप्ले देखने के बाद थर्ड अंपायर ने कोहली को आउट करार दिया।

लेकिन रीप्ले में बिलकुल भी साफ नहीं था कि कोहली का कैच सही से लिया गया है या नहीं। क्योंकि कुछ एंगलों से लग रहा था कि गेंद मैदान को छू गई थी।

जब कोहली को आउट दिया गया तो उनके चेहरे पर गुस्सा साफ देखा जा सकता था और काफी नाराज नजर आ रहे थे। कोहली के विकेट ने सोशल मीडिया पर भी बहस छेड़ दी है।