वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 के लिए टीम का ऐलान, शहबाज़ नदीम और खलील अहमद को मिला मौका!

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को वेस्टइंडीज के साथ भारत में होने वाली टी-20 मैचों के लिए चुनी गई टीम में शामिल नहीं किया गया है।

शुक्रवार को हुई टीम की घोषणा में वेस्टइंडीज के साथ घरेलू मैदानों पर और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विदेश में होने वाले टी-20 मैचों की भारतीय टीम में धोनी को जगह नहीं दी गई है।

एक अन्य बड़े फैसले में कप्तान विराट कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 मैचों में आराम दिया गया है। उनकी जगह रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे। शुक्रवार देर शाम एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति की बैठक में ये फैसले लिए गए।

समिति ने कहा कि धोनी को आराम दिया गया है और भारत अब दूसरे विकेटकीपर की जगह भरने पर ध्यान दिया जा रहा है। भारत ने 2007 में धोनी की कप्तानी में टी-20 विश्व कप जीता था।

लेकिन जब यह पूछा गया कि क्या धोनी का टी-20 करियर खत्म हो गया है, तो प्रसाद ने जवाब दिया- अभी नहीं। प्रसाद ने कहा, हम दूसरे विकेटकीपर की जगह के लिए अन्य कीपरों को परखना चाहते हैं।

भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव और शाहबाज नदीम।