वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया से छीनी जीत, विशाखापट्टनम वनडे टाई

 टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच विशाखापट्टनम में बुधवार को खेला गया मैच टाई रहा. शाई होप की शानदार शतकीय पारी की बदलौत वेस्टइंडीज ने भारत से जीत छीन ली. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 321 रन बनाए. इसके जवाब में उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 7 विकेट खोकर मैच टाई करवा लिया. भारत की ओर से विराट कोहली ने नाबाद 157 रन बनाए. जब कि वेस्टइंडीज के लिए शाई होप ने नाबाद 123 रन बनाए. इस दौरान कुलदीप यादव ने 3 विकेट लिए.

दरअसल टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 321 रन बनाए. इसके जवाब में वेस्टइंडीज के शाई होप और हेटमायर ने शानदार बैटिंग की. हेटमायर शतक से चूक गए. उन्होंने 64 गेंदों का सामना करते हुए 7 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 94 रन बनाए. इसके बाद युजवेन्द्र चहल की गेंद पर आउट हो गए. जब कि होप ने अंत तक टिके रहे.

यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा. होप ने 134 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौकों और 3 छ्क्कों की मदद से नाबाद 123 रन बनाए. ओपनर खिलाड़ी कायरन पॉवेल 18 रन और चंद्रपाल हेमराज 32 रन बनाकर आउट हुए. सैमुअल 13 रन और रोवमैन पॉवेल 18 रन बनाकर चलते बने. कप्तान जेसन होल्डर 12 रन और असले नर्स 5 रन बनाकर आउट हुए.

इससे पहले, भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा नाबाद 157 रन बनाए. अंबाती रायडू ने 73 रनों की पारी खेली. कोहली का यह वनडे में 37वां शतक है. इसी के साथ वह वनडे में सबसे तेजी से 10,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. साथ ही वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं. इन दोनों मामलों में उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा है.

कोहली ने अपनी पारी में 130 गेंदों का सामना किया और 13 चौकों के अलावा चार छक्के लगाए. रायडू ने 80 गेंदों की पारी में आठ चौके मारे. इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी की. विंडीज के लिए एशले नर्स और ओबेड मैक्कोय ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. केमरन रोच और मार्लन सैमुएल्स को एक-एक सफलता मिली.