वैस्ट इंडीज़ को आख़िरी दिन 7 विकिटस और बंगला देश को 344 रंज़ दरकार

मीरपुर -2 नवंबर (एजैंसीज़) बंगला देश और वैस्ट इंडीज़ के दरमयान यहां खेले जा रहे दूसरे टेसट के चौथे दिन मेज़बान बंगला देशी टीम ने कामयाबी के लिए 508 रंज़ के तआक़ुब में 3 विकटों के नुक़्सान के बाद 164 रंज़ स्कोर करलिए हैं और इस तरह कल मैच के पांचवें और आख़िरी दिन उसे कामयाबी के लिए हनूज़ 344 रंज़ स्कोर करने हैं जबकि मेहमान वैस्ट इंडीज़ को कामयाबी के लिए 7 विकटें दरकार हैं।

दरीं असना बंगला देशी ओपनर तमीम इक़बाल ने दिन इख़तताम पर अपनी इन्निंग में 149 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों और एक छक्के की मदद से 82 रंज़ स्कोर करलिए हैं और उन के हमराह दूसरे नाट आउट बैटस्मैन कप्तान मुशफ़िक़ अलरहीम हैं जिन्हों ने 47 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 33 रंज़ बनाए हैं। मुशफ़िक़ अलरहीम और तमीम इक़बाल के दरमयान चौथी विकेट केलिए ग़ैर मफ़तूह 40 रंज़ की पार्टनरशिप होचुकी है जिस में कप्तान ने 33 रंज़ बनाते हुए तमीम इक़बाल पर बनने वाले दबाव को कम करने की कामयाब कोशिश की है।

बंगला देश केलिए आउट होने वाले बैटस्मैनों में पहले अमरालक़ीस हैं जिन्हों ने 11 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 9 रंज़ स्कोर कई। और पहली विकेट का नुक़्सान मेज़बान टीम को 26 के मजमूई स्कोर पर हुआ। 73 रंज़ के मजमूई स्कोर पर शहरयार नफ़ीस भी पवेलीयन लौट गए जो कि 25 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 18 रंज़ स्कोर किए जिन्हें डेरेन सामी ने अपनी ही बौलिंग पर कैच पकड़ते हुए पवेलीयन की राह दिखाई। इलावा अज़ीं 124 के मजमूई स्कोर पर रक़ीब उल-हसन भी आउट हुए जो कि 52 गेंदों में 17 रंज़ बनाने के बाद सामीवलस की गेंद पर सामी के हाथों कैच आउट हुई।

वैस्ट इंडीज़ के लिए फेडल एडवर्ड्स ने 9 ओवर्स में 38 रंज़, डेरेन सामी ने 7 ओवर्स में 11 रंज़ और सामीवलस ने 12 ओवर्स में 41 रंज़ के इव्ज़ फी कस एक खिलाड़ी को आउट किया। क़ब्लअज़ीं वैस्ट इंडीज़ ने अपनी दूसरी इन्निंग 383/5 पर डकलीर करदी और इस तरह उसे रवां टेसट मैं 507 रंज़ की मजमूई सबक़त हासिल हुई।

कल अपने करियर में पहली सैंचरी स्कोर करने वाले डेरेन बरावॶ आज डबल सैंचरी से महिज़ 5 रनों की कमी से महरूम रहे जैसा कि उन्हों ने अपनी इस यादगार इन्निंग में 297 गेंदों का सामना किया और 12 चौकों के इलावा 5 छक्कों पर मुश्तमिल अपनी इस इन्निंग मैं 195 रंज़ स्कोर कई। इलावा अज़ीं पाँचवें विकेट केलिए शैव नारायण चंद्रपॉल के हमराह 143 रंज़ की पार्टनरशिप निभाई।

वसीट इंडीज़ ने अपने कल के स्कोर 207/3 से आगे खेलना शुरू किया। कल के नाट आउट वाच मैन कुय्मर रोच ने 46 गेंदों का सामना करते हुए टीम के मजमूई स्कोर में 12 सिंगलज़ रंज़ का इज़ाफ़ा किया। इलावा अज़ीं चंद्रा पाल ने 79 गेंदों में 6 चौकों की मदद से नाक़ाबिल-ए-तसख़ीर 59 रंज़ स्कोर कई। बंगला देश केलिए सुह्रवर्दी शिवो कामयाब बोलर रहे जिन्हों ने 26.3 ओवर्स में 73 रंज़ के इव्ज़ 3 खिलाड़ियों को आउट किया जिस में बरावॶ की क़ीमती विकेट भी शामिल है।